मुफ्त एसएमएस भेजने के आसान तरीके

जमाना आज धीरे धीरे शॉर्ट मेसेजिंग सर्विस की तरफ रुख लेता नजर आ रहा है। दो शब्दों में गुड मॉर्निंग, दो शब्दों में गुड नाइट। माना की भावनाओं को व्यक्त करने का तरीका सही नहीं है मगर व्यस्तता आज इतनी ज्यादा होती जा रही है की लोग नंबर डायल करने के बाद रिंग बजने तक का इंतजार करने के बजाए चंद शब्द टाइप करना ज्यादा प्रेफर कर रहे हैं। एमएसएममें सबसे खास बात यह होती है की यह सेकण्ड्स में टाइप हो जाता है, डेलीवेरी कन्फर्मेशन भी मिल जाती है, और सेंडर व रिसीवर दोनों इसे अपने समय के सहूलियत के हिसाब से इसे देख पाते हैं, अब इससे बढ़िया तरीका भला क्या होगा। इसीलिए आज व्हाट्सऐप जैसे मैसेजिंग एप्लिकेशन काफी लोकप्रिय हो गए हैं। आप इनके जरिये हर तरह की फाइलें सेंड और रीसीव कर सकते हैं और सबसे बड़ी बात कि यह सेवा पूरी तरह मुफ्त है पर इस सुविधा के लिए जरूरी है कि यह एप्लिकेशन सेंडर और रिसीवर दोनों के मोबाइल में इंस्टॉल्ड हो तथा इंटरनेट कनेक्शन भी चालू होना चाहिए।

ऐसे कुछ साधन जिनके माध्यम से आप मुफ्त एमएसएमभेज सकते हैं…

वे2एसएमएस : आपके मोबाइल व कम्प्युटर के ब्राउजर पर काम करने वाली इस मेसेजिंग सर्विस से आप टैक्स्ट मैसेज बड़ी ही आसानी से भेज सकते हैं। मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड पर उपलब्ध एप्लिकेशन द्वारा भी इसे आप उपयोग में ला सकते हैं।

160बाई2 : मुफ्त एमएसएमभेजने का काफी बेहतर और प्रचलित तरीका है, आप अपने किसी भी ब्राउजर की मदद से बड़ी हे आसानी से मैसेज भेज सकते हैं।

हाईक : इस एप्लिकेशन की मदद से भी आप दूसरे भ्पाम यूजर को मुफ्त मैसेज भेज सकेंगे। भ्पाम आपको 20 मुफ्त एमएसएमकी सुविधा देता है, और यदि आप इस एप्लिकेशन को किसी दूसरे को रेफर करते हैं तो 50 और फ्री एमएसएमआपके खाते में जुड़ जाते हैं। यह एप आईओएस, एंड्रायड, विंडो व ब्लैकबेरी पर मुफ्त में उपलब्ध हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper