मुफ्त चावल का वितरण 15 अप्रैल से

लखनऊ: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत प्रदेश के करीब साढ़े तीन करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 15 अप्रैल से मुफ्त चावल का वितरण किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि 12 अप्रैल तक वितरित किए गए राशन में कुल 3.238 करोड़ परिवारों के 13.401 करोड़ लोगों को 745618 मीट्रिक टन राशन दिया गया। 95.86 लाख श्रमिकों / मज़दूरों के परिवार के 3.774 करोड़ लोगों को नि: शुल्क राशन दिया गया।

कुल 35.46 फीसदी वितरण नि:शुल्क हुआ। सामान्य राशन वितरण चक्र रविवार को समाप्त हो गया। प्रवक्ता ने बताया कि 15 तारीख़ से प्रधानमंत्री ग़रीब कल्याण अन्न योजना के तहत नि:शुल्क वितरण शुरू किया जाएगा। प्रमुख सचिव देवेश चतुर्वेदी ने आदेश दिया है कि क्रय केन्द्रों पर प्रभारी सहित कार्य करने वाले समस्त व्यक्ति फिजिकल दूरी का अनुपालन करें।

पांच किलो चावल दिया जाएगा

लखनऊ। योजना के तहत कार्डधारकों को प्रति यूनिट पांच किलो चावल नि:शुल्क वितरित किया जाएगा। फ्री-चावल का वितरण भी ई पॉश मशीन के माध्यम से ही होगा। एडीएम (आपूर्ति) डॉ. आरडी पांडे ने बताया कि अभी दाल का आवंटन नहीं मिला है। नेफेड से बात चल रही है, इस बीच अगर दाल आ गई तो वह भी कार्डधारकों को वितरित की जाएगी। वितरण का काम नोडल अधिकारी की मौजूदगी में किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper