मुलायम के स्वास्थ्य में और भी गिरावट, ‘नेताजी’ के किडनी में तेजी से फैल रहा संक्रमण

नई दिल्ली. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, मेदांता मेडिसिटी हॉस्पिटल (Medanta Medicity Hospital) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के स्वास्थ्य में अब और गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही उनके किडनी में संक्रमण की समस्या बढ़ गई है। इसके बाद उन्हें इस समस्या के संबंध में सबसे एडवांस सपोर्ट पर रखा गया है और उपचार किया जा रहा है। फिलहाल वह डाक्टरों की सघन निगरानी में हैं।

मामले मेदांता मेडिसिटी हॉस्पिटल सूत्रों के अनुसार, उनकी किडनी में संक्रमण फैल गया है। जिसके चलते शरीर में क्रिएटनिन लेवल बार-बार अनियंत्रित हो रहा है। ऐसे में सामान्य डायलिसिस की जगह उन्हें एडवांस कन्टिन्यूअस रीनल रिप्लेसमेंट थेरेपी (CRRT थेरेपी) सपोर्ट पर रखा गया है। यह थेरेपी किडनी खराब होने पर सामान्य डायलिसिस के इलाज से बेहतर होती है।

वहीं मुलायम सिंह की कुशलता जानने के लिए UP के विभिन्न जिलों से सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं का मेदांता मेडिसिटी हॉस्पिटल आने का सिलसिला बीते को भी जारी रहा। इधर पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पंवार भी बीते को मेदांता पहुंचे थे और मुलायम सिंह यादव का हालचाल लिया। जो भी प्रमुख लोग मिलने आए हैं, उनकी मुलायम के परिवार वालों से खास तौर से अखिलेश यादव से सीधी मुलाकात हुई है। बता दें कि, मुलायम के सघन चिकित्सा कक्ष तक जाने की अनुमति किसी को भी नहीं है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper