मुस्लिम महिलाओं ने बुर्का हटाने से किया इंकार, लखनऊ मेट्रो में नहीं मिला प्रवेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजदहनी लखनऊ में एक ही परिवार की पांच मुस्लिम महिलाओं द्वारा बुर्का हटाने से इनकार करने पर उन्हें लखनऊ मेट्रो में प्रवेश नहीं करने दिया गया। मंगलवार को मवाइया स्टेशन पर मेट्रो की सेवा लेने पहुंचीं इन महिलाओं को इस बात से कोई ऐतराज नहीं था कि महिला सुरक्षाकर्मी उनकी तलाशी लें। लेकिन, महिलाओं की जांच के लिए वहां कोई महिला सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थी।

इस स्थिति में पुरुष सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें मेट्रो में जाने से रोक दिया। परिवार ने बाद में किराए के रुपये वापस करने के लिए अधिकारियों से बात की और मेट्रो से जाने की अपनी योजना को त्याग दिया। परिवार के मुखिया माज अहमद ने इसकी शिकायत लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन से की है।

एलएमआरसी की जन संपर्क अधिकारी पुष्पा बेलानी ने कहा कि शिकायत दर्ज की जा चुकी है और आरोपों की जांच की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper