मुज़फ़्फ़रपुर में चमकी बुखार की आकड़ो में प्रतिदिन इजाफा

मुज़फ़्फ़रपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच चमकी बुखार के मामलों में हर रोज इजाफा हो रहा है। जिसकी वजह से अब जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग दोहरी चुनौती का सामना कर रहा है। एक तरफ जहां कोरोना का संक्रमण जिले में तेजी से ग्रामीण इलाकों में भी फैल रहा है तो दूसरी तरफ चमकी बुखार के मामले में हर रोज इजाफा हो रहा है।

एसकेएमसीएच प्रशासन के द्वारा दिए गए ताजा अपडेट के अनुसार आज यानी सोमवार को एक चमकी बुखार के लक्षण वाले बच्चे में AES की पुष्टि हुई है जिसकी वजह से आंकड़ा अब 13 पहुंच गया है । इस वर्ष अब तक 13 बच्चों में AES पुष्टि हुई है। जिसमें से 2 बच्चे जान गवा चुके हैं । वही AES पुष्टि वाले तीन बच्चे एसकेएमसीएच के पीकू वार्ड में अभी भर्ती हैं।

चमकी बुखार के लक्षण वाले दो सस्पेक्टेड बच्चे भी भर्ती हैं । वही लगातार बढ़ते चमकी बुखार के मामलों को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है ।समुचित इलाज के लिए एसकेएमसीएच के पीकू वार्ड में पूरी व्यवस्था है लेकिन लगातार मामले आने से कहीं ना कहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए मुश्किलें खड़ी हो रही हैं ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper