मूंगफली और पपीते के इस अचूक नुस्खे से हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगी झुर्रियां

वैसे तो झुर्रियों की परेशानी बढ़ती उम्र के लोगों में देखने को मिलती है, लेकिन आजकल कम उम्र के लोगों पर भी झुर्रियां नजर आने लगती हैं। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं जैसे ज्यादा मेकअप करना, स्ट्रेस और व्यस्त जीवनशैली। इनसे परेशान होकर लोग महंगे कॉस्मेटिक से लेकर ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं, जिनके कई साइड इफेक्ट्स भी होते हैं। आज हम आपको बताएंगे कैसे पपीता और मूंगफली के इस अचूक नुस्खे को अपनाकर आप झुर्रियों की सारी परेशानी को दूर कर सकते हैं।

जिस तरह से पपीता सेहत के लिए फायदेमंद होता है। उसी तरह यह हमारी स्किन के लिए भी अच्छा हैं। इसे इस्तेमाल कर आप उम्र से पहले पड़ने वाली झुर्रियों से बच सकते हैं।

सबसे पहले एक अच्छा पका हुआ पपीता लाएं। अब इसके गूदे को पीसकर फेसपैक तैयार कर लें। तैयार पेस्ट को उबटन की तरह अपने चेहरे पर आधे घंटे के लिए लगाएं।

जब आपका फेसपैक सूख जाएं तो गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इसके बाद मूंगफली के तेल से हल्के हाथ से चेहरे पर मालिश करें। ध्यान रहे कि तेल को ठोड़ी से गालों तक ले जाते हुए चीक बोन तक खींचना है। जिस तरह फेशियल करते हैं, ठीक उसी तरह।

इस तरीके को आप कम से कम एक महीने तक अपनाएं। इससे आपके चेहरे पर निखार तो आएगा ही साथ ही आप देखेंगे कि झुर्रियों का नामो निशान तक नहीं है। इसके अलावा एक बात का खास ख्याल रखें आप इसे किसी भी मौसम में आजमा सकते हैं लेकिन बरसात के दिनों में इससे परहेज करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper