मेकअप करते समय रखें इन बातों का ध्यान

लखनऊ: मेकअप आपकी संदरता निखारता है पर अगर इसमें कहीं गलती हो जाये तो आप हंसी की पात्र बन जाती हैं। इसलिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरुरी है। अगर आप चाहती हैं कि पूरी पार्टी में सबकी निगाहें आप पर रहें तो आपको मेकअप के दौरान कुछ मामूली सी का ध्यान रखने की जरूरत है।

दिन के दौरान किया गया मेकअप कम से कम होना चाहिए। काजल प्रयोग करना ज़रूरी है क्योंकि यह आपकी आंखों की खूबसूरती को बढ़ाता है। मस्कारा न लगायें और इसके बजाय अपनी आंखों को आकर्षक बनाने के लिए किसी न्यूट्रल शेड का आई शैडो इस्‍तेमाल करें। ब्लश लगाने से बचें इसकी बजाय हल्का फाउंडेशन ही आपके चेहरे की कई खामियों को छुपाने के लिये काफी होता है।

आई मेकअप के लिए दिन में डार्क कलर का आई शैडो डरावना लग सकता है, इसलिए हमेशा हल्के कलर का आई शैडो लगाएं। यह प्राकृतिक भी लगता है और क्‍लासी भी। इसके अलावा शिमर आई शैडो का प्रयोग ना करें। सुबह के समय आईलाइनर या मस्‍कारा से अपनी आंखों को ऊपर और नीचे ना रंगे। आप एक पतली सी आइलाइनर या काजल की रेखा खींच सकती हैं। दिन के समय मस्‍कारा ना लगायें।

लिपस्टिक इस्तेमाल करें और अपने चेहरे की रौनक तरोताजा दिखाने के लिये इस पर हल्के ग्लॉस का टच दें। दिन के लिये हल्का मेक-अप हमेशा उपयुक्त साबित होता है। आपको अपने होंठो पर लाइट कलर लगाना चाहिये। यदि आप चाहें तो शिमर ग्‍लॉस का प्रयोग भी कर सकती हैं। इसका ख्‍याल रखें कि दिन के समय कभी भी डार्क कलर का प्रयोग ना करें जैसे, रेड या ब्राउन।

अपने चेहरे को फेस वॉश से धोएं और कॉटन बॉल को टोनर में भिगो कर उससे चेहरे को पोछें। टोनर लगाने से चेहरे का मेकअप बरकरार रहता है और फैलता भी नहीं है। हमेशा वही फाउंडेशन यूज करें जो आपके चेहरे के रंग से एक शेड हल्‍का हो। इस मेकअप टिप्‍स को दिन और रात के मेकअप के लिये आजमाएं। इससे चेहरा प्राकृतिक लुक वाल लगेगा। साथ ही फाउंडेशन के रंग का ही कॉम्‍पैक यूज करें। दिन के समय रोज़ी ब्‍लश का इस्तेमाल ना करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper