मेक्सिको में समुद्री तूफान विल्ला ने दी दस्तक

मेक्सिको सिटी: समुद्री तूफान विल्ला बुधवार को मेक्सिको के पश्चिमी तट से टकरा कर मैदानी इलाके की ओर आगे बढ़ रहा है। हालांकि तट से टकराने के बाद यह उष्णकटिबंधीय तूफान में तब्दील हो गया है। फिर भी, भारी वर्षा और भूस्खलन की आशंका जहिर की गई है।

विदित हो कि यह तूफान सोमवार को श्रेणी पांच स्तर का था, लेकिन मैदानी इलाके में प्रवेश करने पर इसकी तीव्रता कम हो गई है। इस बीच अमेरिकी समुद्री तूफान केंद्र ने कहा है कि तूफान विल्ला गुरुवार तक शांत हो जाएगा। ज्ञात हो कि विल्ला सबसे पहले मेक्सिको के मारियाज तट से टकराया और इस दौरान इसकी गति कम होकर 75 किलोमीटर रह गई।

मेक्सिको की आपातकालीन सेवा के प्रमुख लुईस फिलिप प्युटएंटे ने संवाददाताओं से कहा है कि तूफान से अब तक नुकसान की कोई खबर नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि करीब साढ़े चार हजार लोगों को खतरा संभावित इलाके से निकाला गया है जिनमें पर्यटक भी शामिल हैं। इन्हें 58 आश्रय गृहों में रखा गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper