मेरठ में आरएसस के राष्ट्रोदय सम्मेलन में एक लाख लोग होंगे शा‎मिल

मेरठ: नई पीढ़ी को जोड़ने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ रविवार को मेरठ में राष्ट्रोदय सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है। इस सम्मेलन में संघ प्रमुख मोहन भागवत भी भाग लेंगे। बताया जा रहा है ‎कि इस खास कार्यक्रम के लिए ढाई लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

आयोजकों की माने तो देश में अब तक की ये सबसे बड़ी सभा होगी। आरएसएस के अखिल भारत प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा ‎कि पिछले एक दशक से आरएसएस अलग-अलग क्षेत्रों में इतने बड़े पैमाने पर समारोह आयोजित करता रहा है। ये नई पीढ़ी तक पहुंचने के लिए किया जाता है क्योंकि वे संघ के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक होते हैं।

ये आरएसएस की ड्रेस में एक दिन का कार्यक्रम होता है और हमें उम्मीद है कि यहां एक लाख से ज्यादा लोग आएंगे। मोहन भागवत ने हाल ही में असम में एक बड़ी सभा की थी। ये नॉर्थ-ईस्ट में आरएसएस की ये पहली बड़ी सभा थी। इसमें आदिवासियों के क्षेत्रीय प्रमुख नेताओं को भी बुलाया गया था। इसके अलावा इस सभा में भाजपा के नेता भी मौजूद थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper