मेरठ में एक और कोरोना संक्रमित मरीज ने तोड़ा दम, मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 33

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना संक्रमण के रोज नए मामले सामने आने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की मुश्किल बढ़ी हुई हैं। शुक्रवार देर रात स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में भी 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि की गई। शुक्रवार को मेडिकल अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति की भी मौत की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई। जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 489 पहुंच गई है। इनमें से 344 इलाज के दौरान स्वस्थ्य भी होने की जानकारी दी गई है। जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या जिले में बढ़कर 33 हो गई है।

सीएमओ डॉ राजकुमार के मुताबिक ढिबाई नगर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति की गुरूवार को सैंपल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी थी। इलाज के दौरान शुक्रवार देर रात उसकी मेडिकल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। जिले में नए मिले आठ मरीजों में एक सुभारती अस्पताल में सिक्योरिटी गार्ड भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके अलावा मोहम्कमपुर का 35 वर्षीय युवक, सुशांत सिटी का 44 वर्षीय व्यक्ति, परीक्षितगढ़ की रहने वाली 27 साल की एक युवती भी कोरोना पॉजिटिव मिली है।

सिसौली गांव का रहने वाला 17 साल के किशोर की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। यह किशोर सूरत से हाल ही में वापस अपने गांव आया है। ट्रांसपोर्टर नगर से भी एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। जबकि अस्थायी जेल में बंद एक अभियुक्त की सैंपल रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आयी है।

शहर में आज से शर्तों के साथ खुलेंगी कंटौनमेंट जोन से बाहर की दुकानें
जिला प्रशासन ने शनिवार से कुछ स्थानों पर दुकानों को खोलने की अनुमति छूट के साथ दी है। नए सिरे से जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन और बफर जोन तय करने के बाद शर्तों के साथ दुकानें खोलने की अनुमति व्यापारियों को दी है। इसके लिए कुछ बाजारों में एक दिन दाईं और दूसरे दिन बाईं ओर की दुकान खुलने की व्यवस्था की गई है। दवा के थोक बाजार में भी इसी तरह की व्यवस्था की गई है। सोमवार को खैरनगर बाजार पूरी तरह से बंद रहेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper