मेरठ: मोहकमपुर रद्दी के गोदाम में लगी भीषण आग

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के टीपी नगर थाना क्षेत्र के मोहकमपुर इंडस्ट्रियल एरिया में शुक्रवार की सुबह एक रद्दी के गोदाम में भीषण आग लग गई। समाचार लिखे जाने तक फायर बिग्रेड की दर्जन भर से अधिक गाड़ियां आग बुझाने में जुटी थीं। गोदाम में दो मजदूरों के भी फंसे होने की चर्चा है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
 
शंभु नगर निवासी प्रवीन कुमार का मोहकमपुर इंडस्ट्रियल एरिया में रद्दी का बड़ा गोदाम है। गोदाम में किताबों की कटिंग के बाद बचे कागज और गत्तों की रद्दी को स्टाॅक किया जाता है। शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे आसपास के लोगों ने गोदाम से धुंआ उठता देखा तो घटना की जानकारी गोदाम के मालिक प्रवीन और फायर बिगे्रड को दी। मगर कुछ ही मिनटों में धुंए ने विकराल आग का रूप ले लिया और गोदाम से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठते देख आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया।
 
गोदाम मालिक ने मौके पर पहुंचकर क्षेत्रवासियों की मदद से आग बुझानी चाही, लेकिन आग बढ़ती चली गई। उधर, एक के बाद एक फायर ब्रिगेड की दर्जन भर से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझानी शुरू की। लेकिन गत्तों की आग लगातार बढ़ती रही। क्षेत्र में धुंए के कारण लोगों में हड़कंप मच गया। आग में गोदाम में खड़ा एक ट्रैक्टर लोहे के ढांचे में तब्दील हो गया। दमकलकर्मी गोदाम की दीवार तोड़कर भीतर दाखिल होने का प्रयास कर रहे थे। वहीं गोदाम में दो मजदूरों के भी फंसे होने की चर्चा है। आग में लाखों के नुकसान की बात कही जा रही है। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper