मेरा सपना 2022 तक सबका घर हो अपना: पीएम

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर गुरुवार को गुजरात में हैं। यहां उन्होंने तय कार्यक्रम के मुताबिक सबसे पहले वलसाड में ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से संवाद भी स्थापित किया। इसके अलावा वलसाड के जजुवा गांव में 586 करोड़ रुपये की लागत से तैयार एस्ट्रोल समूह जलापूर्ति का भी लोकार्पण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी उनके साथ मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने कहा कि देश के सामान्य लोगों के सपनों को पूरा करने के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं।पिछली सरकारों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘राज्य में पहले भी सरकारें थीं, आदिवासी मुख्यमंत्री भी रहे, लेकिन जब मैं उनके गांव गया तो वहां पर हमारी सरकार ने पानी पहुंचाया। आज अगर दिल्ली से एक रुपया निकलता है तो पूरे सौ पैसे ही घर पहुंचते हैं। आज हम हिम्मत के साथ कह सकते हैं कि हर काम बिना किसी रिश्वत के साथ हुआ है।’प्रधानमंत्री ने भाषण के दौरान कहा कि आवास योजना के तहत बहनों को रक्षाबंधन की भेट दी गयी है। पहले पानी की टंकी थी, मगर उसमें पानी नहीं था। मैने सरकारी ठेकेदारों पर नहीं बल्कि परिवारों पर भरोसा किया है। 2022 तक सभी लोगों को घर देने का प्रयास किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पहले देशभर में बैंकें तो थीं पर उसमे किसी गरीब को जाने की इजाज़त नहीं दी जाती थी। मैंने अपनी जिंदगी के ज्यादा वर्ष आदिवासी प्रजा के बीच गुजारे हैं। पानी की असली किल्लत माताएं और बहनों को भुगतना पड़ता था। आज जो परियोजना शुरू हो रही है, उससे 174 गावों को पीने का स्वच्छ पानी मिलना शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी की सरकार जो बोलती है, वह करती भी है। गाव के लोगों को अब हैंड पम्प खींचना नहीं पडेगा।

सभास्थल पर प्रधानमन्त्री के हाथों लाभार्थी महिलाओं को कौशल प्रमाण पत्र और नियुक्तियों का वितरण किया गया।हाजिर लोगों ने मोबाइल टार्च द्वारा पीएम का स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने जुजवा गांव से सामूहिक ई-होम एंट्री की योजना को कार्यान्वित किया। यहां के बाद पीएम मोदी जूनागढ़ और गांधीनगर में भी विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper