मेले में साबूदाने की खिचड़ी खाने से 100 से ज्यादा बीमार

लखनऊ ट्रिब्यून दिल्ली ब्यूरो: होशंगाबाद के सोहागपुर मेले में साबूदाने की खिचड़ी खाने से लगभग 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं। फूड पॉइजनिंग के चलते लगातार लोगों को उल्टी, पेटदर्द की शिकायतें हो रही हैं। बड़ी संख्या में बीमार लोग सोहागपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई की हालत बेहद नाजुक बतायी जा रही है। इधर होशंगाबाद से जिला अस्पताल की टीम भी सोहागपुर पहुंच गई है।

सोहागपुर के शंकर मंदिर पर महाशिवरात्रि के मौके पर हुए आयोजन में लोगों को साबूदाने की खिचड़ी वितरित की गई। इसे खाने से 100 से अधिक लोग बीमार हो गए हैं। सभी लोगों को उल्टी, पेटदर्द और बैचेनी की शिकायत हो रही है। सभी बीमार लोगों को सोहागपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

बीमारों में महिलाओंं और बच्चों की संख्या ज्यादा है। शुरुआत में मरीजों की संख्या करीब 60 सामने आई थी लेकिन धीरे-धीरे स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचने वाले लोगों की संख्या 100 के करीब पहुंच गई। इनमें अजब गांव, बम्होरी, डूडा देह, नया गांव, करनपुर के मरीज ज्यादा हैं।

घटना की जानकारी मिलने पर एसडीएम बृजेश सक्सेना, एसडीओपी अर्जुन लाल उइके और अन्य अधिकारी अस्पताल पहुंच गए हैं। वे तमाम व्यवस्थाओं की जानकारी ले रहे हैं। स्वास्थ्य केंद्र में सभी सरकारी डॉक्टरों को बुला लिया है है। अस्पताल में लगातार मरीज पहुंच रहे हैं, ऐसे में होशंगाबाद से जिला अस्पताल की टीम सोहागपुर पहुंच गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper