मैं भ्रष्टाचार,वंशवाद, विकास की बात करता हूं, तो कुछ लोगों को करंट लगाता है: पीएम

नासिक: लोकसभा चुनाव के लिए देशभर में लगातार चुनावी रैलियां कर रहे पीएम नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि आपके इस स्नेह के कारण अच्छे-अच्छों को घबराहट हो रही होगी, उनका बीपी बढ़ गया होगा। मैं तो भ्रष्टाचार,वंशवाद, विकास की बात करता हूं, लेकिन मेरी इन बातों से कुछ लोगों को करंट लगता है और फिर उनके मुंह से गालियां निकलने लगती हैं। मोदी ने कहा कि पहले 2 चरण के मतदान के बाद देशभर से जो संदेश आ रहे हैं,इसके बाद विरोधियों को अपनी जमीन खिसकती नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि 2014 में महायुति एनडीए की एक मजबूत सरकार बनाने में आप सभी का बहुत बड़ा योगदान रहा है। आपके आशीर्वाद का ही असर है कि आज दुनिया भर में भारत की साख नई ऊंचाई पर पहुंची है। अब कोई भी भारत को आंख उठाकर देखने से पहले 100 बार सोचता है।

पीएम ने कहा कि दिल्ली में एक जमात है वहां दिन में एक सरकार बनाते हैं, फिर उस गिराते हैं। 2014 चुनाव से पहले उन्होंने एक एजेंडा तय किया, वो मुझे कहते थे कि देश की विदेश नीति तुम जानते नहीं तो विदेशों में कैसे बात करोगे। मोदी ने वोगों को 2014 में किए गए अपने वादे को भी याद दिलवाया जिसमें उन्होंने कहा कि मैंने तब वादा किया था कि हम न आंख उठाकर बात करेंगे, न आंख झुकाकर बात करेंगे, हम आंख में आंख डारकर बात करेंगे। वाराणसी से चुनाव लड़ रहे मोदी ने कहा कि सिर्फ सरकार नहीं हर हिंदुस्तानी आज सीना तानकर खड़ा है। दुनिया में भारत और भारतवासियों की ये जय जयकार आपके एक वोट के कारण हो रही है। ये आपके वोट की ताकत है कि आज भारत अपने सामने मौजूद चुनौतियों का डटकर सामना कर रहा है।

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले भारत की स्थिति क्या थी, आये दिन देश के अलग-अलग कोने में बम धमाके होते थे, और तब खुद को बहुत अनुभवी बताने वाली कांग्रेस और एनसीपी की सरकार सिर्फ शोक सभाएं करती थी और दुनिया में पाकिस्तान के नाम पर रोती रहती थी। आज हर आतंकी को पता है कि अगर देश के किसी हिस्से में बम धमाका किया, तो ये मोदी है, ये उन्हें पाताल में भी खोजकर सज़ा देगा, उन्हें खत्म करेगा। मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने देश के विकास को दो पटरियों पर एक साथ चलाया है।एक तरफ सामान्य मानवी के जीवन स्तर को ऊपर उठाना और दूसरी तरफ 21वीं सदी के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास करना।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper