मैं सीएम पद के रेस में नहीं: दिग्विजय सिंह

दिल्ली ब्यूरो: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह अब बदल से गए हैं। शरीर भी बदला और मन भी बदल गया है। नर्मदा परिक्रमा के बाद ओंकारेश्वर में आखिरी धार्मिक अनुष्ठान कर सिंह अब घर की तरफ चल चुके हैं। रास्ते भर कांग्रेस कार्यकर्ता उनका स्वागत करते रहे। जयकारा लगाते रहे। सिंह धैर्य और उत्साह से भरे हुए हैं। इस दुष्कर यात्रा के बाद दिग्विजय सिंह ने अब राजनीतिक बाते की हैं।

मीडिया के कई सवालों के जबाब सिंह ने दिए हैं। उन्होंने राहुल गांधी की जमकर सराहना की है। उन्होंने कहा कि ” सिद्धांतों और मूल्यों के स्तर पर राहुल गांधी का कोई मुकाबला नहीं है। वे राजनीतिक कसौटी पर खरे उतरते हैं। लेकिन अब बहुत कुछ उन्हें अपनी मां से सीखना होगा। विपरीत हालातों में अपनी ताकत जुटानी होगी। सबसे पहले तो उन्हें अपनी टीम बनानी होगी। जिसके दम पर मुकाबला किया जा सके। ”

राहुल गांधी की नई टीम में उनकी भूमिका के सवाल पर वे कहते हैं कि जो काम उन्हें सौंपा जाएगा वे करेंगे। पिछले 14 साल से वे केंद्र में संगठन की राजनीति कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की दावेदारी से साफ इंकार करते हुए वे इस रेस से बाहर हैं। वे दो बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और अब इस पद के लिए मैदान में नहीं हैं। हां कांग्रेस की मजबूती के लिए वे अपनी नई राजनीतिक यात्राएं वे शुरू करने जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश में सीएम चेहरा के सवाल पर वे हसते हैं। कहते हैं- यह सिर्फ मीडिया का शगूफा है। प्रदेश में संगठन मजबूत हैं। पूरा संगठन हैं जो बेहतर काम कर रहा है। हम सब मिलकर चुनाव लडेंगे जीतेंगे। हमारे बीच कोई गुटबाजी नहीं है। वे एक फेविकोल की तरह सभी गुटों को एकसाथ जोड़कर चुनावी टीम बनाने का प्रयास करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper