मैनपुरी में शिवपाल के बिना नामांकन करेंगे मुलायम सिंह, रास्ते में मिला हैंड ग्रेनेड

नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह एक बार फिर उस लोकसभा क्षेत्र से भाग्य आजमा रहे हैं जहां से जीत हासिल करते हुए उन्होंने अपनी संसदीय राजनीति का आगाज किया था.

मैनपुरी से दाखिल करेंगे नामांकन- मुलायम सिंह यादव आज लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे. शिवपाल सिंह यादव को छोड़कर उनके साथ पूरा परिवार रहेगा. नामांकन के बाद आज मुलायम सिंह यादव का जनसभा करने का भी कार्यक्रम है.

रास्ते में मिला हैंड ग्रेनेड- यूपी के मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव के नामांकन से पहले हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया है. पुलिस ने ग्रेनेड को कब्जे में ले लिया है. घटना रजबहा के धन नाहरपुर इलाके के पास की है.

बदला गया रूट- इसके बाद सुरक्षा कारणों से मुलायम सिंह यादव के आने का रूट बदला दिया गया है. मुलायम सिंह यादव अखिलेश यादव के साथ जा रहे थे.

शिवपाल ने की मुलायम से मुलाकात- मुलायम सिंह यादव अपने इटावा आवास से नामांकन के लिए निकलने से पहले शिवपाल सिंह अपने बड़े भाई मुलायम सिंह से आशीर्वाद लेने के लिए उनके आवास पर पहुंचे. जहां पर उन्होंने मुलायम के पैर छुए और नामांकन की बधाई दी. साथ ही उनकी जीत की कामना की.

आज मुलायम सिंह यादव मैनपुरी सीट पर नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे. हालांकि, मैनपुरी से मुलायम के खिलाफ कांग्रेस और बीजपेी ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है. ऐसे में मुलायम के निर्विरोध होने की सम्भावना है.

23 वर्ष पहले 1996 में मुलायम सिंह यादव अपने जीवन का पहला लोकसभा चुनाव मैनपुरी सीट से जीतकर ही लोकसभा पहुंचे थे. इतना ही नहीं, इस चुनाव में विजय पताका लहराने वाले मुलायम सिंह यादव को केंद्र में बनी संयुक्त मोर्चे की सरकार में रक्षा मंत्रालय संभालने की अहम जिम्मेदारी भी मिली थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper