मॉब लिंचिंग को लेकर सरकार सतर्क : योगी

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के विभिन्न राज्यों में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर चिन्ता जतायी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि यूपी में मॉब लिंचिंग की घटना न हो, यह हमारी सरकार की जिम्मेदारी है। यूपी में मॉब लिंचिंग की घटनाएं नहीं हुई हैं।श्री योगी बुधवार को मीडिया से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि सरकार सभी लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि हर समुदाय और हर धर्म की जिम्मेदारी है कि वह एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करे। योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार मानव जीवन की सुरक्षा के लिए भी उतनी ही प्रतिबद्ध है, जितनी गायों की सुरक्षा के लिए है। गायों की सुरक्षा के नाम पर ¨हसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। योगी ने स्पष्ट किया कि भीड़ द्वारा पीट-पीट कर किसी को मारने की घटना राज्य में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार मवेशियों की तस्करी और वध से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए समान रूप से प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़ द्वारा किसी को पीट-पीट कर मारे जाने की हाल की घटनाओं को लेकर कई क्षेत्रों से ऐसी खबरें आयी हैं, लेकिन यूपी में अब तक ऐसी किसी घटना की खबर नहीं है। बावजूद इसके जहां कहीं भी ऐसा हो रहा है, उन्हें रोका जाना चाहिए। हालांकि गायों की तस्करी और वध को भी रोका जाना चाहिए। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि बार-बार मॉब लिंचिंग की घटनाओं का जिक्र होता है, लेकिन 1984 के सिख दंगों को कोई कैसे भूल सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper