मोटिवेजर्स क्लब ने कुछ यूं मनाया Grand Parents Day

लखनऊ: कभी माता पिता की डांट से बचाया तो कभी किस्से कहानियों से मन बहलाया, दादा दादी ने हर पल बच्चों को अपने सीने से लगाया। फादर्स डे और मदर्स डे की तरह ही दादा दादी के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए ग्रैंड पेरेंट्स डे भी मनाया जाता है। 11 सितंबर को ग्रैंड पेरेंट्स डे के मौके पर मोटिवेजर्स क्लब के युवाओं ने शहर के बुजुर्गों का अभिनंदन करते हुए एक खास कार्यक्रम का आयोजन गोमती नगर के ‘पैक एंड चू’ रेस्टोरेंट में किया। जहां तजुर्बों का पिटारा साथ रखने वाले बुजुर्गों ने अपने अनुभव साझा किए कई तरह के गेम्स में भाग लिया एक दूसरे का मुंह मीठा किया और इस तरह का कार्यक्रम आयोजित करने वाले युवाओं को ढेर सारा आशीर्वाद और प्यार दिया।

क्लब के सभी मेंबर्स का ग्रांड पैरेंट्स डे स्पेशल बनाने के लिए क्लब की फाउंडिंग मेंबर आस्था सिंह एवम रचित सिंह और कार्यक्रम में शामिल हुए वॉलिंटियर्स आकर्षिका और सौम्या ने हैंडमेड कार्ड सीनियर सिटीजंस को देकर इस खास दिन की बधाई दी और उनका स्वागत किया गया।

क्लब के सदस्यो ने दिखाई प्रतिभा

अपने स्कूल कॉलेज में तो सभी अपनी प्रतिभाएं दिखाते हैं लेकिन यहां जब क्लब के सभी वरिष्ठजन एक छत के नीचे एकत्रित होते हैं तो सभी में एक अलग उत्साह देखने को मिलता है। इस मौके पर जब प्रतिभा प्रस्तुत करने की बात शुरू हुई तो क्लब के सदस्य सुरेश सिंह ने ग़ज़ल गा कर वहां आए सभी सदस्यों का मनोरजंन किया इसी के साथ क्लब की सदस्य रजनी राय ने भी स्वरचित कविता सुनाई। सीपी गुप्ता और सुनीता वीर ने लोगों से पहेलियां पूछी जिसमें वहां मौजूद सभी लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

मोटिवेजर्स क्लब की टैग लाइन है ‘दिल अभी जवां है’ और इसी लाइन को सही साबित करते हुए सभी वरिष्ठजन मस्ती में झूमते नजर आए। चाहे बात हो गेम्स में बाजी करने के या रैपिड फायर राउंड में शुमार होने की। मेंबर्स ने कही भी खुद को किसी से पीछे मानने से जैसे इनकार कर दिया। रैपिड फायर गेम में सभी ने सवालों का फटाफट जवाब देने की कोशिश की वहीं क्लब की सदस्य मंजू शुक्ला की टीम ने कई गेम में कई राउंड में सही और तेज़ जवाब देकर विजेता का ताज हासिल किया।

गेस द स्लोगन गेम के दौरान लोगों को एक ब्रांड्स की टैगलाइन बताई गई और उन्हे जवाब में उन्हें ब्रांड का नाम बताना था। इस गेम में भी सभी मेंबर्स ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। ग्रैंड पेरेंट्स डे पर सभी ने अपने अपने दादा दादी के किस्से और उनसे जुड़ी खास यादों को साझा किया। तो वहीं कुछ लोगों ने अपने नाती पोतों से अपने रिश्तों और उनकी शरारतों की बातें सुनाई। सेलिब्रेशन तो चलता ही रहा और इसी सिलसिले में क्लब के सदस्य एनडी दिवेदी और क्षमता सिन्हा का जन्मदिन क्लब के युवा वॉलंटियर्स ने केक काटकर मनाया गया। सभी ने एक दूसरे को केक खिलाया इसी के साथ चाय और स्नैक्स का आनंद भी लिया।

क्लब के फाउंडर गौरव छाबड़ा ने सभी सदस्यों को ग्रैंड पेरेंट्स डे की बधाई देते हुए सभी का धन्यवाद किया। साथ ही बताया कि आज के समय में सभी अपनी बिजी लाइफ में वरिष्ठजनों के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं पर जब भी समय मिले आज के युवाओं को कुछ देर ही सही पर अपने दादा दादी और नाना नानी के पास जरूर बैठना चाहिए। उन्हें हमसे बस समय ही चाहिए और यही उनके लिए बेशकीमती गिफ्ट है। कुछ पल की बातें अगर उनके चेहरे पर मुस्कुराहट दे सकती है तो ये हमारा फर्ज है की हम अपनी रूटीन में से कुछ पल उनके नाम कर दें। बदले में खूब सारा आशीर्वाद और सालो का अनुभव भी हमे मिलेगा। एक बार बैठ कर देखिए दिल को सुकून भी जरूर मिलेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper