मोदीमुक्त भारत का समय आ गया है : राज ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने गुड़ी पड़वा के अवसर पर शिवाजी पार्क में आयोजित रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फड़नवीस सरकार पर जम कर हल्ला बोला। उन्होंने कहा मोदी की अदूरदर्शी नीतियों से देश का कल्याण नहीं होने वाला। मोदी ने देश को एक ऐसे मोड़ पर ला जा कर खड़ा कर दिया है, जहां से आगे जाने की कोई सूरत नजर नहीं आती। उन्होंने कहा अब मोदीमुक्त भारत का समय आ गया है।

मैदान में जमा विशाल भीड़ की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा जिन लोगों को यह लगता है कि एमएनएस खत्म हो गई है, उन्हें यह यह जनसागर देखना चाहिए। राज ठाकरे ने कहा यदि भविष्य में सत्ता में बदलाव हुआ और नोटबंदी की जांच हुई तो आजादी के बाद का यह देश का सबसे बड़ा घोटाला बनकर सामने आएगा। राज ठाकरे ने कहा मोदी सरकार में बोफोर्स से बड़ा भी घोटाला हुआ है। सरकार राफेल विमानों की खरीद में हुए घोटाले को लेकर रहस्यमय ढंग से चुप्पी साधे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अखबारों के मालिकों को विज्ञापन बंद करने की धमकी देते हैं। क्या समाचार देना है और क्या नहीं देना, यह सरकार तय कर रही है।

राज ठाकरे ने आशंका जताई कि आगामी चुनावों को देखते हुए देश में धार्मिक दंगे कराए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी अब तक दुनिया घूम चुके हैं। लेकिन कालाधन के रूप में देश से बाहर गया एक पैसा वापस नहीं आया है। उल्टे बेरोजगारों को पकौड़े बेचने की सलाह दी जा रही है। अगर पकौड़े बेचना रोजगार है, तो क्या मोदी जी बेसन जुटाने के लिए दुनिया घूम रहे हैं।

राज ठाकरे ने कहा भारत को लगी मोदी नाम की बीमारी को दूर करने के लिए सभी पक्षों को एकजुट होना होगा। आगामी चुनाव भारत की तीसरी आजादी की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि भारत को पहली आजादी 1947 में मिली। आजादी की दूसरा संघर्ष 1977 में हुआ और अब 2019 के चुनाव में भारत को मोदी से मुक्ति के रूप में तीसरी आजादी की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ उन्होंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी हमला बोला।

राज ठाकरे ने कहा कि फडणवीस क्लास के ऐसे मॉनिटर हैं, जो शिक्षकों को तो पसंद है लेकिन विद्यार्थियों को नहीं। उन्होंने कहा कि फडणवीस लादे गए मुख्यमंत्री है। अभिनेत्री श्रीदेवी के मृतदेह को राष्ट्रध्वज में लपेटे जाने को भी उन्होंने महाराष्ट्र सरकार की बड़ी गलती बताया। राज ठाकरे ने घोषणा की कि अब से हर गुड़ी पाड़वा को शिवाजी पार्क में एमएनएस की सभा होगी। इसे दशहरे पर होने वाली शिवसेना की पंरपरागत सभा की तरह मनसे की सभा का स्वरूप देने की कोशिश के रुप में देखा जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper