मोदी ने युवाओं को रोजगार देने का वायदा पूरा नहीं किया : राहुल गांधी

लखनऊ ब्यूरो। राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे के दूसरे दिन भी मोदी सरकार को निशाने पर रखा। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने युवाओं को रोजगार देने का वायदा पूरा नहीं किया।

राहुल ने अमेठी संसदीय क्षेत्र के जगेसरपुर में सामुदायिक मिलन केन्द्र सहित एक दर्जन विकास कार्यों का लोकार्पण किया। राहुल ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि संसद के अन्दर नरेन्द्र मोदी सामना नहीं कर पायेंगे। वह देश के रईसों के ही रहनुमा हैं। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मेरा सीना 56 इंच का है। इसके बाद भी उनके सीने में गरीबों के लिए जरा सी भी जगह नहीं है। उसने सीने में तो देश के नामचीन रईसों के लिए बड़ी जगह है। इसी कारण गरीब वहां से बाहर तथा उपेक्षित है।

राहुल गांधी ने कहा कि गरीब तथा किसान की केन्द्र के साथ ही राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार भी उपेक्षा कर रही है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी मोदी सरकार पूंजीपतियों की मददगार है। नरेन्द्र मोदी तो जहां भी जाते हैं, वहां पर लोगों को जाति व धर्म के नाम पर लड़ाते है। इसी लड़ाई का लाभ लेने की जुगत में मोदी इस बार भी है। उन्होंने कहा कि अब हमारी लड़ाई उनकी लोगों को इसी लड़ाने वाली विचारधारा से है। यह तो तह है कि इस बार हम उन्हें हराकर रहेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मेरे काम का श्रेय हर समय कोई और लेना चाहता है, लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। अमेठी में सड़कों का काम मैंने कराया, लेकिन श्रेय कोई और लेना चाहता है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने देश के 15 सबसे अमीर लोगों का ढाई लाख करोड़ रुपया माफ कर दिया। इसके विपरीत किसान आज भी कर्जदार है। जब देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली से पूछा गया कि आपने सबसे 15 अमीर लोगों का ढाई लाख करोड़ रुपया माफ कर दिया है तो आप थोड़ा सा पैसा यूपी के अमेठी के किसानों का कर्जा माफ कर दो। तब जेटली का जवाब मिला कि पार्लियामेंट में किसान का कर्जा माफ करना हमारी पॉलिसी में नहीं है।

राहुल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने कहा था अच्छे दिन आयेंगे, लेकिन चार साल साल बीतने के बाद भी किसानों के अच्छे दिन नहीं आए। भाजपा के सत्ता में आने के बाद किसानों को सिर्फ नुकसान ही उठाना पड़ा है। मोदी ने कहा था कि दो करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा, लेकिन आज तक किसी को रोजगार नहीं मिला। राहुल का दो दिवसीय दौरा पूरा हो गया है। राहुल का काफिला भुवेमऊ गेस्ट हाउस रायबरेली के लिए रवाना हो गया है। वहां राहुल अपनी मां सोनिया गांधी से मिलेंगे।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper