मोना कपूर ने 10 साल बड़े बोनी कपूर से की थी लव मैरिज, दोस्ती में मिला था जीवन भर का धोखा !

बॉलीवुड फिल्मों की तरह इंडस्ट्री के कई सेलेब्स की कहानी भी काफी फिल्मी है. बोनी कपूर और उनकी पहली पत्नी मोना शौरी कपूर की लव स्टोरी भी कुछ ऐसी ही थी. बहुत काम लोग ये बात जानते हैं कि मोना शौरी सिर्फ बोनी कपूर की पत्नी ही नहीं बल्कि खुद भी एक बड़ी फिल्ममेकर थीं. वह टीवी के कई सीरियल्स प्रोड्यूस कर चुकी थीं. मोना शौरी कपूर ने आज ही के दिन यानी 25 मार्च 2012 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

मोना कपूर जब बोनी कपूर की दुल्हन बनकर आईं तो वो उनसे पूरे दस साल छोटी थीं. परिवार और बच्चों को संभालने के बीच मोना को पता ही नहीं चला कि कब उनके और बोनी कपूर के रिश्ते में दरार आ गई. बोनी कपूर और एक्ट्रेस श्रीदेवी की गुपचुप शादी ने मोना की जिंदगी में तूफान ला दिया.

मोना कपूर ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि बोनी मुझसे 10 साल बड़े थे और जब मेरी शादी हुई तब मैं 19 साल की थी. मैं बोनी के साथ बड़ी हुई. हम दोनों की शादी को 13 साल हुए थे, तब मुझे पता चला कि मेरा पति किसी और से प्यार करता है. इसके बाद हमारे रिश्ते में कुछ नहीं बचा था और हम इस रिश्ते को एक और मौका नहीं दे सकते थे, क्योंकि श्रीदेवी एक बच्ची की मां बन चुकी थीं. दोनों ने 2 जून 1996 को शादी कर ली थी.

13 साल बाद हुआ तलाक

मोना और बोनी कपूर ने साल 1983 में लव मैरिज की थी. दोनों के दो बच्चे थे अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर. परिवार एकदम हंसीखुशी चल रहा था. लेकिन तभी मोना की जिंदगी में शादी के 13 साल बाद साल 1996 में तलाक का तूफान आया सब बिखर गया. बोनी अपने बच्चों और पत्नी को छोड़कर जा चुके थे लेकिन मोना अपने दोनों बच्चों संग अपने सास ससुर के साथ ही रहती थीं.

मोना शौरी और श्रीदेवी कभी थीं दोस्त

खबरों की मानें तो जब श्रीदेवी अपने बुरे दौर से गुजर रही थीं तो मोना और बोनी कपूर ने उन्हें अपने घर में पनाह दी थी. इतना ही नहीं मोना और श्रीदेवी बहुत अच्छी सहेलियां थीं लेकिन बोनी कपूर के साथ श्रीदेवी के रिश्ते ने दोनों का रिश्ता तोड़ दिया. मोना कपूर ने एक बार कहा था कि मैं श्रीदेवी से गुस्सा नहीं हूं क्योंकि इन सब में गलती सबसे ज्यादा मेरे पति की है. मैं उसे दोष नहीं दे सकती. मोना ने अपने एक इंटरव्य में श्रीदेवी को होम ब्रेकर कहा था. जिसमें क्योंकि उनकी वजह से बोनी ने अपनी पहली पत्नी और दोनों बच्चों अर्जुन और अंशुला कपूर को छोड़ दिया. बता दें कि मोना शौरी ने शेखर सुमन और रीमा लागू स्टारर ‘हेरा फेरी’, ‘युग’, ‘विलायती बहू’ जैसे कई कई टीवी सीरियल्स को प्रोड्यूस किया था.

Source: News 18

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper