मौलवी की हत्या का 24 घंटे में पर्दाफाश, इमाम के बेटे ने दिया था घटना को अंजाम

भोपाल: राजधानी भोपाल में पुराने शहर के इकबाल मैदान स्थित अखाड़े वाली मजिस्द में गुरुवार को दिनदहाड़े निसार अहमद मौलवी की हत्या के मामले में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर इस अंधेकत्ल का फर्दाफाश कर दिया है। पुलिस के अनुसार मौलवी की हत्या मस्जिद के इमाम साहब के बेटे ने की थी। उसने पेचकस से मौलवी की गर्दन पर कई वार किए थे, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए और खून अधिक बह जाने के कारण अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी।

गुरुवार की सुबह ग्यारह बजे पुराने भोपाल के इकबाल मैदान स्थित अखाडे वाली मस्जिद में निसार अहमद मौलवी की अज्ञात बदमाश ने हत्या कर दी थी। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ था कि मौलवी की हत्या किसी नुकीली हथियार से की गई है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की, जिसमें सामने आया कि मौलवी की हत्या इमाम साहब के बेटे ने की है। इसके लिए उसने पेचकस का इस्तेमाल किया।

पुलिस ने बताया कि जुमे की नमाज के बाद होने वाले चंदे के रुपये को लेकर पिछले 6-7 महीने से विवाद चल रहा था, जिसे मस्जिद कमेटी ने सुलझाया था। चार दिन पहले मौलवी ने इमाम साहब की बेटी और नाबालिग की बहन को छेड़ा तो आरोपी आग बबूला हो गया और उसने उसे मौत की घाट उतारने की ठान ली। गुरुवार को जब सब मस्जिद से चले गए थे, तब उसने मौका पाकर सीढियों से उतर रहे मौलवी पर हमला कर दिया और पेचकस से गोदकर उसकी हत्या कर दी। पेचकस से एक के बाद एक वार से मौलवी घायल हो गया और सीढियाों से लडखड़ाकर गिर गया। परिजनों द्वारा उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने बताया कि लोगों से पूछताछ के बाद आरोपी को शुक्रवार को सुबह गिरफ्तार किया और कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह कई दिनों से मुअव्जिन को मारने की फिराक में था। वह अक्सर उसकी बहन पर बुरी नजर डालता था। आते-जाते उसे छेड़ता था जिसे वो बर्दाश्त नहीं कर पाया और मौका पाकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद वह वहां से बाहर चला गया था। किसी को शक ना हो इसलिए उसने बिजली भी काट दी थी ताकी सीसीटीवी फुटेज में कुछ दिखाई ना दे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper