मौसम अलर्ट: इन राज्यों में अगले 2 दिन भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली-NCR में जारी हुआ अलर्ट

राजधानी दिल्ली में लगातार हो रही बारिश के बाद भले ही मंगलवार को खिलकर धूप निकली हो लेकिन मौसम ने एक बार फिर करवट ले लिया है. दिल्ली-एनसीआर का मौसम करवट लेगा तेज हवा चलने के साथ बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने 16 17 सितंबर को बारिश का अलर्ट जारी किया है. IMD ने दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अनुमान जाहिर करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही गुजरात, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत देश के मैदानी इलाकों में 16 सितंबर तक बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से दो अधिक 35.4 व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक कम 24 डिग्री सेल्सियस रहा. सुबह साढ़े आठ बजे तक दिल्ली के विभिन्न इलाकों में 3.5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटों में दिल्ली में 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने के साथ शाम तक तेज बारिश हो सकती है. इसको देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, बृहस्पतिवार को दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट की संभावना है.

ओडिसा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में भारी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, अंडमान समेत उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, पश्चिम बंगाल, झारखंड, गोवा, तेलंगाना, केरल, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्य बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

राजस्थान में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
राजस्थान में अगले 4 दिनों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक, कोटा, उदयपुर, अजमेर, जोधपुर में 18 सिंतबर तक मध्यम से अधिक बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट को जारी कर दिया है. विभाग ने इन जिलों में 4 इंच तक बारिश होने की संभावना जतायी है. बताया जा रहा है कि बारिश का ये दौर 15 से 18 सिंतबर तक बना रहेगा. साथ ही बताया गया कि 16, 17, 18 को इन जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper