मौसम का बदला मिजाज, अगले 48 घंटों में हो सकती है बारिश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में छाए बादलों की वजह से एक बार फिर लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है। मौसम विभाग की माने तो सोमवार और मंगलवार को यूपी के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 11 से 16 फरवरी तक कई जिलों में बारिश और कड़ाके की ठंड हो सकती है। जल्द ही आंधी पानी के साथ ओले गिरने की संभावना है। सोमवार को ठंड में हल्की बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है। वहीं बुधवार से तापमान सामान्य हो जाएगा।

मौसम विभाग की माने तप उनका कहना है कि औरैया, कन्नौज और जालौन में तबाही के संकेत है। बर्बादी के सदमे में एक किसान ने खेत में ही दम तोड़ दिया। उत्तर प्रदेश के तराई में मौसम के उतार-चढ़ाव से किसानों को रात से ही दंग कर रहा था। कोहरे-पाले के तुरंत बाद बारिश के साथ, आंधी, तूफान व ओलावृष्टि की संभावना कोढ़ में खाज बनने वाली रही। कारण लगातार बढ़ रहे तापमान से मौसम में बदलाव हो सकता है। आठ दिनों से लगातार पारा उछल रहा है।

जालौन रविवार को बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल देख किसान को ऐसा सदमा लगा कि उसे दिल का दौरा पड़ गया। खेत में ही गिरकर उसकी मौत हो गई। जालौन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम उरगांव निवासी मुन्ना पटेल (36) ओला व बारिश बंद होने के बाद अपना खेत देखने गया था। ओलों की वजह से उसकी फसल को काफी नुकसान हुआ था। इससे किसान तनाव में आ गया कि उसकी हृदयाघात से मौत हो गई। आसपास मौजूद लोगों ने उसे गिरते देखा तो दौड़े। परिजनों की सूचना दी गई। रोते-बिलखते परिजन पहुंचे, तब तक मुन्ना का दम टूट चुका था। बाद में पुलिस को सूचना दी गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper