मौसम फिर लेगा करवट, अगले 48 घंटों में बूंदाबांदी के आसार

लखनऊ: यूपी में राजधानी लखनऊ तथा आसपास के जिलों में सुबह से ही तेज धूप निकलने से गर्मी का एहसास रहा। वहीं बीती रात को भी काफी गर्मी रही। दिन के समय वाराणसी, इलाहाबाद, चुर्क और खीरी में प्रदेश में सबसे गर्म रहा, जहां दोपहर 12 बजे अधिकतम पारा 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। जबकि बीती रात उरई सबसे गर्म और नजीबाबाद सबसे ठंडा जिला रहा। लखनऊ में भी दिन में काफी गर्मी रही और अधिकतम पारा 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

इसी प्रकार बीती रात को न्यूनतम पारा 11.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जो सामान्य से 1 डिग्री ऊपर था।इसी बीच मौसम के जानकारों ने अगले 48 घंटों के दौरान राजधानी सहित राज्य के कई इलाकों में कहीं बूंदाबांदी व कहीं तेज बारिश होने के आसार जताए हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार को राजधानी में तेज धूप निकलेगी और अधिकतम पारा 28 डिग्री के पार जा सकता है। रात को गर्मी पड़ेगी और न्यूनतम पारा 11 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, जबकि प्रदेश के पश्चिमी जिलों में भी गर्मी रहेगी।

राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में रविवार को सुबह से ही तेज धूप रही। इस दौरान अधिकतम पारा 28.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस ऊपर था। वहीं बीती रात भी राजधानी में काफी गर्मी रही और न्यूनतम पारा 11.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। यह सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस ऊपर था। रविवार को वाराणसी में दिन का तापमान 30 डिग्री, इलाहाबाद में 30.3 डिग्री, चुर्क में 29.4 डिग्री तक चला गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper