मौसम विभाग का अलर्ट, पंजाब सहित इन राज्यों में अगले पांच दिन तक हो सकती है भारी बारिश

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक पंजाब समेत कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 11 और 12 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है। बिहार में 10 और 11 जुलाई को भारी बारिश का अनुमान है। इसके अलावा 11 जुलाई को सिक्किम, असम औऱ मेघालय में भी तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया है कि अगले पांच दिनों में उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, और पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं।

इसके अलावा महेद्रगढ़, बावल, बरसाना, डीग, भरतपुर, आगरा, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, टुंडला, फिरोजाबाद में अगले दो घंटे में बारिश हो सकती है। वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर व आसपास के जिलों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। गुरुवार को भी बिहार और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि दिल्ली में आने वाले दो दिन में हल्की से मध्यम बारिश और इसके बाद रविवार तक हल्की बारिश होने की संभावना है।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों में मध्यम बारिश हुई है। भारतीय मौसम विभाग के उप महानिदेशक ने बताया कि सैटेलाइट तस्वीरों से पता चला है कि दक्षिण कोंकण/महाराष्ट्र के ऊपर बादल मंडरा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि अगले 24 से 48 घंटे के भीतर दक्षिण कोंकण में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बताया है कि मुंबई में आज दोपहर लगभग 3.02 बजे 4.26 मीटर का हाई टाइड आने की उम्मीद है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper