मौसम विभाग का अलर्ट, फिलहाल गलन भरी ठंड से राहत नहीं

लखनऊ: प्रदेश में उत्तर-पश्चिमी बर्फीली हवाएं चलने से पूरे प्रदेश में गलन भरी ठंड है। शाम से ही लोग रजाई-कम्बल में दुबके हैं। रविवार को मुजफ्फरनगर में रात का न्यूनतम पारा शून्य डिग्री तक पहुंच गया। इसी प्रकार चुर्क व खीरी में भी रात को हाड़ कपा देने वाली ठंड पड़ी। दिन के समय हमीरपुर में सबसे कड़ाके की ठंड रही जहां न्यूनतम पारा 18.2 डिग्री पहुंच गया जो सामान्य से 5 डिग्री नीचे था। उरई में भी दिन के समय कड़ाके की ठंड पड़ी और शीत लहर चली।

यह दोनों जिले प्रदेश के सबसे ठंडे स्थान थे। मौसम विभाग ने अर्ल्ट जारी किया है जिसके मुताबिक पूरे प्रदेश के शीत लहर चलेगी। पश्चिमी जिलों में सबसे घना कोहरा पड़ेगा। सोमवार को राजधानी में रात से ही घना कोहरा पड़ेगा। सुबह से ही बर्फीली हवाएं चलेंगी और दोपहर में हल्की धूप निकलेगी। प्रदेश के बाकी शहरों में बहुत निचला घना कोहरा पड़ेगा और दिन व रात के तापमान में भारी गिरावट होगी। इस दौरान पूरे यूपी में शीत लहर ठंड बढ़ाएगी।

मौसम विभाग ने उम्मीद जतायी है कि अगले तीन दिन मौसम शुष्क बना रहेगा। रविवार को राजधानी में दिन भर शीत लहर चली। हालांकि कुछ देर के लिए निकली गुनगुनी धूप ने लोगों को कई दिन से ठंड से बेहाल लोगों राहत दी। यहां दिन का तापमान 23 डिग्री रिकार्ड हुआ जो सामान्य था। राजधानी में बीती रात को कड़ाके की ठंड पड़ी। जहां न्यूनतम पारा 4.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ जो सामान्य से 4 डिग्री नीचे था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper