मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट, यूपी और उत्तराखंड में…

मौसम तेजी से बदल रहा है। अगस्त लगभग खत्म होने वाला है। देश के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट प्रत्येक दिन जारी किया जा रहा है। आज यानी 27 अगस्त को भी उत्तर भारत से लेकर पूर्वोतर भारत में हल्की से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, असम और मेघालय में आज और कल भारी बारिश दर्ज हो सकती है। वहीं उमस से परेशान दिल्लीवासियों को भी आज थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है क्योंकि आज दिल्ली में मौसम करवट लेगा और हल्की बारिश दर्ज होगी। इसके अलावा बंगाल और सिक्किम के कई इलाकों के लिए भी आज भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

वहीं दक्षिण में स्थित तमिलनाडु और केरल में एक बार फिर से मेघा बरस सकते हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, दोनों राज्यों के कई इलाकों में 29 और 30 अगस्त को भारी बारिश दर्ज हो सकती है। उधर, उत्तराखंड में भी लगातार बारिश अलर्ट जारी किया जा रहा है। यूपी और उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की तरफ से 28 अगस्त के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि भारी बारिश के चलते पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं और नदियां उफान पर हैं। मौसम विभाग के अनुसार देश के कई राज्यों में अभी 27 अगस्त तक बारिश का दौर रहेगा ।

रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने बताया कि आज यानी शुक्रवार को उत्तर-पश्चिम और इससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन सक्रिय होगा। जिसके चलते रविवार से मानसून की अक्षीय रेखा के पश्चिमी छोर पर नीचे आने की संभावना है। जिससे दिल्ली सहित उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper