मौसम विभाग ने मुंबई में हाईटाइड की चेतावनी जारी की

मुंबई: मुंबई में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. शहर के कई इलाकों में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने मुंबई में हाईटाइड की चेतावनी जारी की है. विभाग के मुताबिक गुरुवार दोपहर 2 बजे के करीब मुंबई में हाईटाइड आ सकता है, इस दौरान समंदर की लहरें 4.66 मीटर तक ऊपर उठ सकती हैं. खतरे को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने लोगों को समंदर के तट से दूर रहने की सलाह दी है.

मुंबई में हाईटाइड की आशंका के मद्देनजर तटीय इलाकों के आस पास रहने वाले लोगों को बाहर न निकलने की सलाह दी है. साथ ही आपदा प्रबंधन और स्थानीय पुलिस की टीम पूरे इलाके पर नजर बनाए हुए है. बता दें कि मुंबई के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है. कई जगहों पर भारी बारिश के बाद जलजमाव की समस्या से लोगों को परेशान भी होना पड़ा है.

इधर, राजधानी दिल्ली में भी बुधवार हो हुई भारी बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया और यातायात बाधित हुआ. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक दिल्ली के अधिकतर हिस्सों और हरियाणा तथा उत्तरप्रदेश से लगते हिस्सों में बारिश हुई. दिल्ली में दोपहर ढाई बजे तक 67.6 मिमी बारिश हुई. वहीं दिल्ली के पालम और लोदी रोड मौसम केंद्रों ने क्रमश: 81.2 मिमी और 72 मिमी बारिश दर्ज की.

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं पर मध्यम बारिश और कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राजधानी दिल्ली, ओडिशा, छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, विदर्भ और मुंबई के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper