यदि आप भी खुलवाना चाहते हैं अपना खाता तो इन 5 बेस्ट जीरो बैलेंस सेविंग खातों पर दें ध्यान! होगा शानदार फायदा..

लखनऊ: आज के समय में एक आम आदमी का खाता बैंक में होता ही है, लेकिन खास बात तब होती है। जब आप एक जीरो बैलेंस सेविंग खाता खुलवा पाए जीरो बैलेंस सेविंग खाता एक ऐसा खाता है, जिसमें आप को मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने की जरूरत नहीं होती है। ऐसे खाते में आपको ना ही कोई चार्ज देना होता है और ना ही उसको डीएक्टिवेट होने का खतरा होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे खास पांच बैंक में जारी होने वाले जीरो बैलेंस खातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें आपको एक अच्छी खासी ब्याज मिलती है।
IDFC First Bank
सबसे पहले बात करते हैं आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के बारे में यह कैसा जीरो बैलेंस सेविंग खाता है, जिसमें आपको सभी सुविधाएं मुफ्त में मिलती हैं। अभी बैंक खाते पर 6 सेt7 की ब्याज मिल रही है। आप सभी दस्तावेजों के साथ जाकर किसी भी नजदीकी ब्रांच में अपना यह खाता खुलवा सकते हैं।
SBI Basic Saving Bank Deposit
भारतीय स्टेट बैंक और इंडिया भारत का सबसे बड़ा बैंक है। एसबीआई का बेसिक सेविंग बैंक डिपॉजिट खाता आप मात्र केवाईसी दस्तावेजों की मदद से खुलवा सकते हैं और खाते पर फिलहाल 2.75% की दर से ब्याज प्राप्त हो रही है। इसके साथ ही इसमें रूपए एटीएम कम डेबिट कार्ड की सुविधा भी मिल रही है। इस खाते में हर महीने आपको एसबीआई के एटीएम या फिर अन्य एटीएम से चार कैश विड्रोल भी मुफ्त में मिलते हैं।
IndusInd Bank
इस बैंक के सेविंग खाते में आपको चार से 6% की ब्याज दर प्राप्त होती है। इसके साथ ही इंटरनेट बैंकिंग अनलिमिटेड एटीएम ट्रांजैक्शन की सुविधा भी इस बैंक द्वारा दी जाती है। आप ऑनलाइन एप्लीकेशन के माध्यम से भी यह खाता खुलवा सकते हैं।
Kotak Mahindra Bank
कोटक महिंद्रा बैंक का यह सेविंग खाता डिजिटल बैंकिंग के माध्यम से खोला जा सकता है। इस बैंक खाते में मिनिमम बैलेंस रखने की आवश्यकता नहीं होती है। इसमें आपको 811 वर्चुअल डेबिट कार्ड प्राप्त होता है, जिसका इस्तेमाल आप ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी कर सकते हैं। इस बैंक खाते में आपको 4% की ब्याज प्राप्त होगी।
HDFC Bank
एचडीएफसी बैंक के बेसिक सेविंग बैंक डिपॉजिट अकाउंट को आप भी खुलवा सकते हैं, जिसमें आप को मिनिमम बैलेंस रखने की आवश्यकता नहीं होती। इस खाते पर आपको 3 से 35% की ब्याज प्राप्त होती है। खाताधारक को एटीएम कार्ड कम डेबिट कार्ड फ्री पासपोर्ट सेवा फ्री डिपॉजिट विड्रोल और साथ ही चेक बुक, ईमेल स्टेटमेंट जैसी सुविधा मिलती है।
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper