यहां हुई भैंसों को रंगने की अनूठी प्रतियोगिता, 10 लाख था ईनाम

चीन में एक ऐसी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. इसका आयोजन दक्षिण-पश्चिम चीन के जियांगचेंग में किया गया था. इस कांपटीशन में तीन देशों से करीबन 30 टीमों ने हिस्‍सा लिया था. प्रतियोगिता के अंत में 15,300 यूएस डॉलर्स (9,74,000 रुपए) की ईनाम राशि रखी गई थी.

लोगों ने भैंसों पर डार्क कलर से पेंट किया था. आकर्षक पेंटिंग्‍स बनाई गई थीं. इस प्रतियोगिता में हिस्‍सा लेने वालों ने बताया कि उन्‍हें एक भैंस को पेंट करने में 5 से 6 घंटे का समय लगा. इस साल जिसे ईनाम मिला, उसने तीन देशों के राष्‍ट्रीय फूलों को भैंस पर पेंट किया था.

बताया जा रहा है कि इस तरह के कांपटीशन का आयोजन वहां कई सालों से हो रहा है. वहां के स्‍थानीय लोग, चीते से अपनी भैंसों को बचाने के लिए इस तरह की पेंटिंग उनके शरीर पर किया करते थे. जिसके बाद से ये परंपरा आरंभ हुई.

अगली स्लाइड पर देखें फोटोज

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...

E-Paper