यह जड़ चमत्कारी रूप से भर देती हैं घर की तिजोरी, जानिए क्या करना होगा

अमीर बनने के लिए इंसान कौन कौन से कर्म नहीं करता, हर मंदिर दरगाह जाकर मत्था टेकता है। रात रात भर महनत कर के अपनी तकदीर चमकाने की कोशिश करात है। लेकिन अमीरी सबकी किस्मत में नहीं होती। हर इंसान को उतना ही मिलता है जितना उसकी कीमत में लिखा होता है। चाहे आप कितना भी हाथ पैर मर लें आपको वक़्त से पहले और किस्मत से ज़ादा कुछ नहीं मिलेगा, यह भी कटु सत्य है। देखिये, यह सत्य ज़रूर है लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं कि आप काम पर ध्यान देना छोड़ दें, क्यूंकि किस्मत कितना चमकेगी यह भी आपकी महनत पर निर्भर करता है। जितना ज्ञान होगा उतना पैसा कमाने की आशंका भी होगी।

लेकिन दोस्तों किस्मत भी बड़ी चीज़ होती है ये भी आप बहुत अच्छे से जानते होंगे, हमने आपने कई दफा ऐसे लोग देखे होंगे जो हमसे बल, बुद्धि और विद्या में कोसो पीछे होंगे लेकिन हमसे बेहतर ज़िन्दगी जी रहे है, हम अभी भी जिन चीज़ों का सपना देखते हैं वो उस ज़िन्दगी को जी रहे हैं। यह किस्मत ही तो है!

देखिये इस दुनिया में हर मुसीबत का समाधान मौजूद है, अब हमें ही उस समाधान को बहार निकल कर ढूंढना होगा। हमारे हिन्दू धर्म में भी कुछ ऐसे मान्यतायें हैं जो हमे हमारी दरिद्रता से मुक्ति दिला सकती है। जैसे एक पेड़ की जड़ के बारे में हम आपको बताते हैं, इस जड़ को हत्था जड़ या हाथ जोड़ी बोलते हैं, यह कहा जाता है इस जड़ को अगर कोई अपनी तिजोरी में रख ले तो वह देखते ही देखते मालामाल हो जाता है।

ये विशेष प्रकार का पौधा मध्य प्रदेश के जंगली इलाकों में पाया जाता हैं। यहाँ रहने वाले वनवासी लोग इस ख़ास जड़ को उखाड़ कर बाजार में लाकर बेचते हैं।

इसका इस्तेमाल करने का तरीका भी बता देते हैं, इस जड़ को आप शनिवार न मंगवार के दिन घर ले आएं और इसे लाल कपडे में बांध कर अपनी तिजोरी में रख लें। अगर ऐसा करते हैं तो आपकी तिजोरी कभी भी खली नहीं होगी और दिन पर दिन पैसा आने लगेगा। एक दूसरा तरीका भी है इसे रखने का। इस आप सिन्दूर में भिगो दें फिर गायत्री मंत्र का जाप कर के इसकी पूजा करें। अब इसे एक चांदी की डब्बी में रखे और उसके अन्दर इलायची और तुलसी के पत्ते भी डाल दे। ये चांदी की डब्बी तिजोरी में रखने से धन कमाने के नए नए द्वार खुलते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper