यह पेंग्‍विन करता था लड़की को प्‍यार, मरने से पहले यूं किया उसका इंतजार

नई दिल्ली: पानी में गोते लगाते और मस्‍ती करते एक मेल पेंग्‍विन को कभी प्‍यार भी होगा। यह किसी ने नहीं सोचा था। जापान के टोबू जू में रहने वाला ऐसा ही एक पेंग्‍विन अपने प्‍यार को पाए बिना दुनिया को अलविदा कह गया। इस पेंग्‍विन का नाम ग्रेपकुन था, जिसे एक लड़की से प्‍यार था।

चिड़ियाघर प्रशासन की मानें तो कुछ महीनों पहले एक कार्टून कैरेक्‍टर का कारबोर्ड बनवाकर चिड़ियाघर में जगह-जगह लगाया गया था। इस कारबोर्ड का मकसद था कि यहां आने वाले बच्‍चों को आकर्षित किया जाए, लेकिन पेंग्‍विन इस बोर्ड को देखकर दिल दे बैठेगा। यह किसी ने नहीं सोचा था दरअसल यह कार्टून कैरेक्‍टर एक लड़की का था जिसे पेंग्‍विन की डिजाइन के कपड़े पहनाकर वहां लगाया गया था।

20 साल के पेंग्‍विन ग्रेपकुन को लगा कि यह कोई फीमेल पेंग्‍विन है। बस फिर क्‍या था वह उसके प्‍यार में डूब गया। पानी में खेलने की बजाए कुन घंटों उस कारबोर्ड को निहारता रहता था। जिसकी कुछ तस्‍वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में आईं थीं। जानवरों या पक्षियों का इस तरह प्‍यार में डूबना हर किसी को अचरज में डाल रहा था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper