यह 3 चीजें भूलकर भी ना देखे सुबह उठते ही – तीसरी चीज़ भूलकर भी ना करे नहीं तो पछताओगे आप!

बहुत सी ऐसी चीजें होती है जिन्हें हमें गलती से भी सुबह उठते से नहीं देखना चाहिए। नहीं तो हमारा पूरा दिन खराब जाता है। या हमारे साथ कुछ भी गलत हो सकता है। हो सके तो इन चीजों को नज़रअंदाज़ करने की कोशिश करना चाहिए। जिससे की आपका पूरा दिन अच्छा गुज़रे। यह आपको अजीब तो लग रहा है। लेकिन ऐसा हो सकता है अगर आप भी यह ग़लतियाँ करते है तो अपनी इन ग़लतियों को सुधारे।

कहा जाता है की यदि दिन की शुरुआत अच्छी हो तो पूरा दिन अच्छा जाता है। इसलिए ज़रुरी है की आपकी सुबह की शुरुआत अच्छी हो। ताकि आपका पूरा दिन अच्छा निकले। और अपनी अच्छी सुबह देखने की शुरुआत करे। तो आइये अब जानते है की सुबह की शुरुआत होते ही किन चीजों से दूरी रखना चाहिए।

#1. ईश्वर का नाम ले

शास्त्रों में कहा गया है की सुबह उठकर सबसे पहले भगवान का नाम ले। और उन्हें धन्यवाद दे की ईश्वर ने आपको एक और नया दिन दिया। अगर ईश्वर ना चाहे तो कुछ भी नहीं हो सकता। यह करने से पहले किसी का भी चेहरा ना देखे।

#2. कुत्ते की लड़ाई ना देखे

शास्त्रों के अनुसार हमें सुबह उठते ही बंदरिया या किसी कुत्ते की लड़ाई नहीं देखना चाहिए। यह हमारे लिए अपशगुन माना जाता है। और ऐसा करने से हमारे उपर बहुत परेशानियाँ भी आ सकती है। तो ऐसा ना ही करे तो अच्छा होगा।

#3. शीशा ना देखे

कुछ लोग ऐसे होते है जो सुबह उठकर सबसे पहले शीशा देखते है। ऐसा करना सबसे बड़ा अपशगुन होता है। आपको अपने दिन की शुरुआत कैसे करनी है यदि आप यह बिस्तर में ही सोच ले तो यह बहुत अच्छा माना जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper