यात्रियों की सुविधा के लिए सिटी परिवहन ने हेल्पलाइन नम्बर किया जारी

लखनऊ ब्यूरो। सिटी परिवहन ने सिटी बसों में सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी कर दिया है। इस नम्बर के जारी होने से चालकों-परिचालकों की मनमानी पर रोक लगेगी।

सिटी ट्रांसपोर्ट के प्रबंध निदेशक आरिफ सकलैन ने मंगलवार को बताया कि सिटी बसों में सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नम्बर 7080507090 जारी कर दिया है। इस नम्बर पर चालकों और परिचालकों की मनमानी के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि यदि बस स्टाप पर बसों का ठहराव नहीं किया जा रहा है। यदि बस में कंडक्टर टिकट नहीं दे रहा हो और कोई अन्य कोई जानकारी लेना चाहता है तो वह भी मिल सकेगी।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि सिटी बसों का संचालन कर रहे ड्राइवरों की अचानक जांच ब्रेआतल्यजेर मशीन से कराई जाएगी। जांच में शराब के अंश मिलने पर नौकरी से बाहर कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बस नम्बर यूपी 32 सीजेड 8699 में तैनात चालक उपेंद्र नाथ दीक्षित को पहली बार सोमवार को चेतावनी देते हुए ड्यटी से हटा दिया गया है। सोमवार को दोपहर चारबाग से इंट्रीग्ल विवि जा रही बस की जांच पॉलीटेक्निक चौराहे पर की गई तो डिवाइस मशीन से निकली जांच रिपोर्ट में हल्कोहल मिला है। इसी आधार पर चालक के खिलाफ कार्रवाई की गई। दूबारा चेकिंग के दौरान शराब से नशे में लिप्त चालकों को नौकरी से बाहर कर दिया जाएगा।

प्रबंध निदेशक ने कहा कि शराब के नशे में सिटी बस संचालन करने की शिकायत मिल रही है। इसलिए शराब पीकर बस संचालन को रोकने के लिए जांच मशीन खरीदी गई है। इस मशीन को चेकिंग दलों को दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper