यात्रियों को राहत, होली पर लखनऊ होकर चलेंगी कई स्पेशल ट्रेनें

लखनऊ। रेलवे प्रशासन होली त्यौहार को देखते हुए लखनऊ से होकर जाने वाली कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन 18 से 01 अप्रैल के बीच विभिन्न तारीखों में करेगा। इससे होली पर यात्रियों को वेटिंग से राहत मिलेगी। इसके अलावा लखनऊ मेल, पुष्पक, कुशीनगर और अवध एक्सप्रेस सहित कई स्पेशल ट्रेनों में तत्काल में करीब पांच हजार सीटें अभी खाली हैं।

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, होली पर यात्रियों की सुविधा के लिए भटिंडा से वाराणसी एक्सप्रेस 21 और 28 मार्च को, वाराणसी से भटिंडा एक्सप्रेस 22 और 29 मार्च को मुरादाबाद और लखनऊ होकर चलाई जाएंगी। कटरा से वाराणसी एक्सप्रेस 21 और 28 मार्च को, वाराणसी से कटरा एक्सप्रेस 23 और 30 मार्च को चलाई जाएंगी। निजामुद्दीन से लखनऊ एसी एक्सप्रेस 22 और 29 मार्च को, लखनऊ से निजामुद्दीन एसी एक्सप्रेस 25 मार्च को और 01 अप्रैल को चलाई जाएंगी।

आनंद विहार से लखनऊ एसी एक्सप्रेस 24 और 31 मार्च को, लखनऊ से आनंद विहार एसी एक्सप्रेस 23 व 30 मार्च को, चंडीगढ़ से गोरखपुर एक्सप्रेस 18 व 25 मार्च को, गोरखपुर से चंडीगढ़ एक्सप्रेस 19 व 26 मार्च को, नई दिल्ली से बरौनी एक्सप्रेस 19, 23,26 व 30 मार्च को, ज​बकि बरौनी से नई दिल्ली एक्सप्रेस 20,24,31 मार्च को चलाई जाएंगी।

लखनऊ से दिल्ली जाने वाली एसी एक्सप्रेस (12429) की थर्ड एसी में 30 मार्च को करीब 150 सीटें खाली हैं। जबकि 31 मार्च और एक अप्रैल को खाली सीटों की संख्या क्रमश: 275 व 330 है। ऐसे ही गोरखपुर-आनंद विहार स्पेशल की स्लीपर में 02 अप्रैल को 40, 09 को 284 सीटें और हमसफर एक्सप्रेस की थर्ड एसी में भी 30 मार्च को सीटें खाली हैं। हालांकि मुजफ्फरपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास में 30 मार्च को 20 वेटिंग, एसी में 07 तथा 31 मार्च को स्लीपर और एसी में क्रमश: 15 व 08 वेटिंग चल रही है। लखनऊ से मुम्बई जाने वाली ट्रेनों में फिलहाल वेटिंग चल रही हैं।

रेलवे प्रशासन के अनुसार, लखनऊ मेल, पुष्पक, कुशीनगर अवध एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में तत्काल की अभी करीब पांच हजार सीटें खाली हैं। होली जैसे-जैसे करीब आएगा, ट्रेनों में वेटिंग बढ़ने लगेगी। ऐसे में यात्रियों को तत्काल में खाली सीटों से काफी मदद मिलेगी।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper