याेगी गोरखपुर में आज करेंगे नामांकन, शिक्षाविद होंगे प्रस्तावक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। मुख्यमंत्री के प्रस्तावकों में मशहूर शिक्षाविद, आईआईटी के केमिकल इंजीनियर और चिकित्सक शामिल हैं। योगी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए बताया, “मैं आज अपने गोरखपुर (शहर) से विधान सभा चुनाव-2022 में सहभागिता हेतु नामांकन करूंगा।” भाजपा ने योगी को गोरखपुर शहर सीट से योगी को प्रत्याशी घोषित किया है।

उनके नामांकन के लिये चार प्रस्तावक तय किये गये हैं। योगी के चार प्रस्तावकों में आईआईटी रुड़की के केमिकल इंजीनियर सुरेन्द्र अग्रवाल, गोरखपुर के मशहूर शिक्षाविद और महात्मा गांधी इंटर कॉलेज के प्रबंधक मयंकेश्वर पांडेय, वरिष्ठ पैथोलॉजिस्ट डॉ मंगलेश श्रीवास्तव और रैदास मन्दिर ट्रस्ट के विश्वनाथ गिरी शामिल हैं। जबकि उनके चुनाव एजेंट डॉ अरुण कुमार सिंह को बनाया गया है।

यहां स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक दाेपहर लगभग 12 बजे योगी के नामांकन के समय केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश में भाजपा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहेंगे। योगी गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना कर कलेक्ट्रेट में एडीएम वित्त एवं राजस्व कोर्ट (कक्ष संख्या 24) में नामांकन दाखिल करेंगे।

नामांकन से पहले शाह, प्रधान और सिंह स्थानीय महाराणा प्रताप इंटर कालेज में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में शहर के विभिन्न वर्गाे के चुने हुए एक हजार प्रतिनिधि चुनाव आयोग के निर्देशों का अनुपालन करते हुए जनसभा में शामिल होंगे। इन लोगों में शिक्षाविद, चिकित्सक, सामाजिक कार्यकर्ता, उद्यमी, व्यापारी, अधिवक्ता समेत विभिन्न सामाजिक संगठनों एवं प्रतिनिधि एवं जन प्रतिनिधि होंगे। इस सभा का प्रसारण सोशल मीडिया पर भी किया जाएगा।

नामांकन के बाद योगी, शाह, प्रधान एवं सिंह समेत सभी नेता गोरखनाथ मंदिर में दर्शन पूजन-हेतु जाएंगेें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper