यूएस में कोविड-19 मृत्यु का आंकड़ा 1918 के फ्लू से होने वाली मौतों से ज्यादा

वाशिंगटन: अमेरिका में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 675,000 को पार कर गई है, जो कि 1918 के इन्फ्लूएंजा महामारी से हुई अनुमानित मौतों से ज्यादा हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों का का हवाला देते हुए सोमवार को बताया, शाम 4:21 बजे तक कोविड-19 के कारण 675,446 अमेरिकी मारे जा चुके थे।

देश में कुल कोविड -19 मामले 4.2 करोड़ से ज्यादा हैं। देश वर्तमान में नए डेल्टा वायरस की एक और लहर का सामना कर रहा है, जिससे मृत्यु दर में वृद्धि जारी रहने की उम्मीद है। सेंटर फॉर डिजीज नियंत्रण एवं रोकथाम, के पूर्व प्रमुख टॉम फ्रिडेन ने ट्वीट कर 13 सितंबर को बताया, “अमेरिका में कोविड से होने वाली मौतों की संख्या इस महीने 1918 फ्लू महामारी के टोल को पार कर जाएगी।”

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के अनुसार, 1918 के फ्लू ने अनुमानित 675,000 अमेरिकियों की जान ले ली थी। इसे हाल के इतिहास में अब तक की सबसे घातक महामारी माना जा रहा था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper