यूक्रेन : एक और भारतीय छात्र को गोली लगी, फिलहाल अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष (Ukraine Russia War) में एक भारतीय छात्र के जान से हाथ धोने के कुछ ही दिनों बाद यूक्रेन की राजधानी कीव में अब एक और भारतीय छात्र को गोली लगी है। फिलहाल उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बाबत न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय के राज्य मंत्री (MoS) जनरल वीके सिंह (Genral V.K Singh) ने बीते गुरुवार को पोलैंड के रेज़ज़ो हवाई अड्डे पर इसकी जानकारी दी है।

घटना बाबत वीके सिंह ने ANI को बताया कि, “कीव के एक छात्र को गोली लगने की सूचना मिली है। उसे तुरंत ही कीव के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” उन्होंने कहा, “भारतीय दूतावास ने पहले ही प्राथमिकता से इस बात को साफ कर दिया था कि सभी को कीव छोड़ देना चाहिए। युद्ध की स्थिति में बंदूक की गोली किसी के धर्म और राष्ट्रीयता को नहीं देखती है।”

गौरतलब है कि एक मार्च को यूक्रेन के खारकीव में गोली लगने से कर्नाटक के छात्र नवीन एसजी की मौत हो गई थी। वह घटना के वक्त अपने और साथी छात्रों के लिये भोजन लेने बाहर निकला था। सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रही है कि कम से कम नुकसान के साथ अधिक से अधिक छात्र यूक्रेन से बाहर आ सकें। भारत, रूस के यूक्रेन पर हमला करने के बाद से युद्धग्रस्त देश में फंसे अपने नागरिकों को रोमानिया, हंगरी और पोलैंड के रास्ते स्वदेश ला रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper