यूक्रेन में फंसे भारतीयों को बचाने के लिए SC में दायर PIL पर बोले CJI, “क्या हम पुतिन को युद्ध रोकने के लिए कह सकते हैं?”

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में यूक्रेन में फंसे जम्मू-कश्मीर के छात्र का मामला पहुंच गया। हालांकि सीजेआई ने इस पर कहा कि हम इस मामले में क्या कर सकते हैं। कल को आप कहोगे कि पुतिन को निर्देश जारी करें। दरअसल, कश्मीर के एक वरिष्ठ वकील ने CJI की बेंच के सामने याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की थी।

उन्होंने बताया कि 213 छात्र अभी भी यूक्रेन-रोमानियां बॉर्डर पर फंसे हुए हैं। इनमें से ज्यादातर छात्राएं हैं। उनके पास पैसे भी खत्म हो चुके हैं। ऐसे में केंद्र को उनकी मदद करने और वापस लाने को कहा जाए।

CJI ने कहा कि हम इसमें क्या कर सकते हैं। एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा गया कि भारत के मुख्य न्यायाधीश कुछ नहीं कर रहे हैं। छात्रों के हालात पर हमें भी बुरा लग रहा है। लेकिन हम क्या कर सकते हैं ? क्या हम रूस के राष्ट्रपति पुतिन को कह सकते हैं कि युद्ध को रोक दें। अटार्नी जनरल को आने दीजिए, हम देखते हैं कि क्या किया जा सकता है। फंसे छात्रों के मुद्दे पर अटार्नी जनरल के साथ सुप्रीम कोर्ट विचार करेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper