यूक्रेन में फंसे 250 भारतीयों को लेकर दूसरा विमान पहुंचा दिल्ली, तीसरी फ्लाइट ने भी भरी उड़ान

नई दिल्ली: युक्रेन-रूस के बीच लगातार जंग जारी है, इस जंग में भारत के करीब 15 हजार भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। यात्रियों के साथ एआई-192 विशेष सेवा – यूक्रेन में विभिन्न विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले 250 भारतीय छात्र-छात्राएं करीब सुबह 3 बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे। इससे पहले ही 219 भारतीय शनिवार की रात रोमानिया के बुखारेस्ट से एयर इंडिया की पहली निकासी उड़ान से पहुंचे।

दिल्ली में जब परिजनों को इस बात की जानकारी मिली कि ,उनके बच्चे हवाई अड्डे पर पहुंच चुके हैं तो उन्होंने राहत की सांस ली। यह युद्ध प्रभावित यूक्रेन से आने वाले लोगों का तीसरा जत्था है और अगले कुछ दिनों में कई और एयरलिफ्टिंग ऑपरेशन की उम्मीद है। हवाई अड्डे के बाहर बच्चों के लिए अलग अलग राज्यों के हेल्प डेस्क लगाए गए हैं, ताकि यदि किसी राज्य के बच्चे को अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचना हो तो राज्य सरकारें अपने अपने राज्य के छात्रों को मदद कर सके। सिंधिया और विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने भारतीय नागरिकों का फूलों से स्वागत किया।

सिंधिया ने दिल्ली हवाई अड्डे पर भारतीय नागरिकों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि भारत में हर एक नागरिक घर वापस आ गया है। कृपया अपने सभी दोस्तों और सहयोगियों को यह संदेश भेजें कि हम उनके साथ हैं और उनकी सुरक्षित वापसी की गारंटी देंगे। पीएम मोदी यूक्रेनी और रूसी राष्ट्रपति के संपर्क में हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए बातचीत जारी है कि सभी को सुरक्षित घर लाया जाए। भारत में आपकी सुरक्षित वापसी के लिए मैं एयर इंडिया का तहे दिल से आभारी हूं। जय हिन्द।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper