यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष टीबी सिंह को एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर बधाई देने जुटे पत्रकार

लखनऊ, 10 जुलाई, यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्लूजेयू ) के अध्यक्ष टीबी सिंह को एक वर्ष का कार्यकाल पूरा करने पर बधाई एवं स्वागत के कार्यक्रम में रविवार को तमाम वरिष्ठ पत्रकार जुटे। गोमती होटल में आयोजित कार्यक्रम में टीबी सिंह ने कहा कि बीते एक साल में संगठन का विस्तार करते हुए प्रदेश के आधे से ज्यादा जिलों में ईकाई का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि यूपीडब्लूजेयू प्रदेश में पत्रकारों को पेंशन दिलाने के एजेंडा पर जोर शोर से जुटेगी और इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध करेगी।

कार्यक्रम में मौजूद यूपीडब्लूजेयू पदाधिकारियों व साथियों ने इस संबंध में मुख्यमंत्री से वार्ता के लिए वरिष्ठ पत्रकार श्री सुरेश बहादुर सिंह को अधिकृत करते हुए उनसे इस संदर्भ में शीघ्र प्रस्तावित मुलाकात में इस महत्वपूर्ण विषय को रखने का अनुरोध किया। टीबी सिंह के एक वर्ष के कामों की सराहना करते हुए आईएफडब्लूजे के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कहा कि संगठन को जड़ता की स्थिति से निकाल कर सक्रिय बनाने व बड़े पैमाने पर युवा साथियों को जोड़ने का महत्वपूर्ण का काम किया गया है। वरिष्ठ पत्रकार सुरेश बहादुर सिंह ने टीबी सिंह को वर्ष भर सक्रिय रहने और पत्रकार हितों के लिए संघर्षरत रहने वाला बताया। वरिष्ठ पत्रकार विजय उपाध्याय ने कहा कि ट्रेड यूनियनों के बीच उपजी निराशा के बीच टीबी सिंह सरीखे लोगों की सक्रियता नई उम्मीद जगाती है। आईएफडब्लूजे के वरिष्ठ साथी उत्कर्ष सिन्हा ने कहा कि यूपीडब्लूजेयू को ग्रामीण अंचलों में सक्रियता बढ़ाने और छोटे पत्रकारों के हितों के संरक्षण में जुटना होगा।

टीबी सिंह का माल्यार्पण कर व बुके भेंट कर वरिष्ठ पत्रकार अशोक त्रिपाठी, धीरज त्रिपाठी, मुकुल मिश्रा, आशीष बाजपेई, दिवस दुबे, राजेश मिश्रा, अजय त्रिवेदी, सिद्धार्थ कलहंस, एंथोनी सिंह, पीपी सिंह व अविनाश वर्मा ने स्वागत किया। टीबी सिंह ने यूपीडब्लूजेयू सचिव राजेश मिश्रा, पीपी सिंह, संगठन सचिव अजय त्रिवेदी, लखनऊ मंडल अध्यक्ष एंथोनी सिंह व आशीष बाजपेई को आगामी महीनों में प्रस्तावित कार्यक्रमों की जिम्मेदारी सौंपते हुए कहा कि जल्दी ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन आईएफडब्लूजे राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ कलहंस ने किया। धन्यवाद ज्ञापन वीरेंद्र सिंह ने किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper