यूपी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को मिली जमानत, जारी हुआ था गैर जमानती वारंट

आगरा: बुधवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी. अजय कुमार लल्लू के खिलाफ 7 जनवरी को गैर जमानती वारंट जारी हुआ था. कांग्रेस नेता अजय लल्लू कोर्ट के बुलाने पर नहीं पहुंचे थे जिसके बाद गैर जमानती वारंट जारी हुआ था. अजय कुमार लल्लू से एबीपी गंगा ने बातचीत की. बातचीत के दौरान अजय लल्लू ने कहा कि कोर्ट का सम्मान करते हुए वो बुधवार को हाजिर हुए हैं और उन्हें कोर्ट ने जमानत दी है.

दरअसल, मई महीने में लॉकडाउन के दौरान मजदूरों को घरों तक पहुंचाने के लिए योगी सरकार और कांग्रेस के बीच बस सियासत जबरदस्त तरीके से देखने को मिली थी. ऐसे में भरतपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन के दौरान अजय कुमार लल्लू के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन का मुकदमा थाना फतेहपुर सीकरी में दर्ज हुआ था. एक अन्य मामले में लखनऊ ले जाकर उन्हें जेल भेज दिया गया था. एक महीने तक वो जेल में भी रहे. उसी मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने पर एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में आज उन्होंने आत्मसमर्पण किया, जिसके बाद उन्हें जमानत मिल गई.

अजय कुमार लल्लू ने किसानों के मुद्दे पर कहा पार्टी किसानों के साथ खड़ी है और सुप्रीम कोर्ट ने भी उन्हीं लोगों को कमेटी में रखा है जो किसान बिल के समर्थन में रहे हैं. ऐसे में किसानों के साथ कांग्रेस पार्टी पूरी तरह खड़ी हुई है. वहीं समाजवादी पार्टी की तरफ से एमएलसी चुनाव में 2 प्रत्याशी खड़े करने पर उनका कहना है कि अभी तक समाजवादी पार्टी से कोई चर्चा नहीं हुई है. लखनऊ जाकर ही आगे की रणनीति तय होगी कि समर्थन करना है या नहीं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper