यूपी इन्वेस्टर्स समिट के जरिये भाजपा युवाओं को दिखा रही सब्जबाग : सपा

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि भाजपा अगले लोकसभा चुनाव से पहले यूपी इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर नौजवानों को विकास और रोजगार का सब्जबाग दिखा रही है। उधर आरएसएस वाराणसी के बाद मेरठ में 3 लाख स्वयंसेवकों का प्रदर्शन कर आगामी लोकसभा चुनाव में नये ध्रुवीकरण की साजिश में लगा है। यह बात सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कही। उन्होेंने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार ने प्रदेश में करोड़ों रपए विज्ञापन और शहर की साफ-सफाई पर खर्च कर वाहवाही लूटने की कोशिश की है।

दूसरी तरफ राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) वाराणसी में अपने प्रदर्शन के बाद मेरठ में तीन लाख से ज्यादा स्वयंसेवकों को जुटाकर अपनी शक्ति प्रदर्शन करने जा रहा है। यह आगामी लोकसभा चुनावों से पहले ध्रुवीकरण की नई साजिश लगती है।श्री चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने लखनऊ में निवेशकों का जो मेला आयोजित किया उसमें निवेशकों की तरफ से वादे तो बड़े-बड़े किए गए ,लेकिन उसमें से कितने हकीकत में बदलेंगे, यह कहना मुश्किल है। उन्होंने आरोप लगया कि प्रदेश की जनता विशेषकर नौजवानों को सब्जबाग दिखाने के पीछे भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) अगले वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव पूर्व की रणनीति बना रही है। उन्होंने कहा कि यूपी इन्वेस्टर्स समिट के जरिए कृषि अर्थ व्यवस्था को गति देने का काम करना चाहिए था, लेकिन भाजपा सरकार ने श्रम आधारित उद्योग की जगह पूंजी प्रधान उद्योग लगाने पर जोर देकर असंतुलित विकास को बढ़ावा दिया है।

प्रदेश का कायाकल्प करने का इरादा जताने वाली भाजपा सरकार राज्य के विकास में अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में हुए विकास कायरे को स्वीकार करने से कतरा रही है। सपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में आधारभूत सुविधाओं का विस्तार कर समाजवादी सरकार में अखिलेश यादव ने ही निवेशकों के यहां आने की भूमिका तैयार की थी। एक्सप्रेस-वे, फोर लेन की सड़के और सुरक्षा के लिए यूपी डायल 100 नं. सेवा जिसकी प्रशंसा प्रसिद्ध उद्यमी आनंद महिंद्रा ने भी समिट में की। चौधरी ने कहा कि सरकार इस निवेशक मेला के जरिए चाहती तो कृषि अर्थव्यवस्था को गति देने का काम भी कर सकती थी लेकिन उसका ध्यान श्रम आधारित उद्योग की जगह पूंजी प्रधान उद्योग लगाने पर रहा जिससे प्रदेश में असंतुलित विकास को बढ़ावा मिलेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper