यूपी उत्सव झूलेलाल घाट पर 25 अक्टूबर से

लखनऊ ब्यूरो। राजधानी के हनुमान सेतु स्थित झूलेलाल घाट पर 25 अक्टूबर से 4 नवम्बर तक ‘यूपी उत्सव’ का आयोजन प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट द्वारा किया जायेगा।

ट्रस्ट के अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने प्रेस क्लब में शुक्रवार को यूपी उत्सव का पोस्टर भी रिलीज किया। उन्होंने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य पर्यावरण का संरक्षण करना है। इस कार्यक्रम में पारंपरिक कलाओं के मंचन के साथ प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जायेगा। उन्होंने बताया कि यूपी उत्सव में पर्यावरण के क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाली हस्तियों को ‘पर्यावरण रत्न’ से सम्मानित भी किया जायेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मिशन इंडिया क्लीन’ के तहत विशेष उपलब्धि हासिल करने वालों को स्वच्छता सम्मान से अलंकृत किया जायेगा। साथ ही महिलाओं के सम्मान के लिए महिला सम्मान का आयोजन भी होगा।

विनोद ने बताया कि इस महोत्सव में सौ से अधिक स्टाल होंगे जिनके माध्यम से हस्त शिल्प और स्वरोजगार को प्रोत्साहित किया जायेगा। मेले में राजस्थानी खानपान का स्टाल आकर्षण का केंद्र रहेगा। साथ ही युवाओं और बच्चों के लिए रोमांचक झूले का प्रबंध किया गया है। इस अवसर पर पर्यावरण संरक्षण का सन्देश देने के लिए निशुल्क पौधों का वितरण किया जायेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper