यूपी उपचुनाव: फूलपुर, गोरखपुर दोनों सीटों पर आगे चल रही है सपा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की बुधवार को जारी मतगणना में दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी आगे चल रही है। पूर्वान्ह 11 बजे तक योगी आदित्यनाथ की पूर्व संसदीय सीट गोरखपुर के वोटों की गिनती में सपा के प्रवीण निषाद ने 44,979 वोट हासिल कर लिए, जबकि भाजपा के उपेंद्र दत्त शुक्ला को 43,456 वोट मिले।

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि फूलपुर में भी सपा उम्मीदवार नागेंद्र पटेल भाजपा के अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी कौशलेंद्र सिंह पटेल से बढ़त बनाए हुए हैं। मतगणना के शुरुआती चरण में कौशलेंद्र सिंह पटेल आगे चल रहे थे, लेकिन सुबह 10 बजे मतगणना के रफ्तार पकड़ने के बाद वह सपा उम्मीदवार से 1,500 से अधिक वोटों से पिछड़ गए। तीसरे चरण की मतगणना के बाद नागेंद्र पटेल ने 7,600 वोट हासिल किए थे, जबकि कौशलेंद्र सिंह को 6,163 वोट प्राप्त हुए।

गौरतलब है कि गोरखपुर सीट से भाजपा के योगी आदित्यनाथ सांसद थे। उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद यह खाली हो गई। वहीं, फूलपुर सीट का प्रतिनिधित्व केशव प्रसाद मौर्य करते थे। उनके उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बनने के बाद यह सीट रिक्त हो गई। दोनों सीटों पर बहुजन समाज पार्टी ने सपा उम्मीदवारों को समर्थन दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper