यूपी की जेलों में बंद विधायकों का विधानसभा सत्र में शामिल होना मुश्किल, योगी सरकार ने लगाई रोक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद विधायकों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। योगी सरकार जेल से आकर विधानसभा सत्र में शामिल होने से विधायकों को रोकने की तैयारी में है। गौरतलब है ‎कि यूपी के तीन विधायक जेल में बंद हैं। अब यूपी विधानसभा सत्र की आड़ में बाहुबली माननीय जेल से बाहर आकर मनमानी नहीं कर पाएंगे। अब जेल में बंद विधायकों के लिए विधानसभा सत्र में शामिल होना मुश्किल हो जाएगा।

गृह विभाग ने इसके लिए परमिशन देने वाले कोर्ट में विरोध करने का निर्णय लिया है। इस दिशा में कदम उठाते हुए प्रमुख सचिव गृह ने सभी जिलों के अभियोजन अधिकारियों को कोर्ट से सत्र में आने की अर्जी का विरोध करने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि मौजूदा विधानसभा में प्रदेश के तीन माननीय ऐसे हैं जो जेलों में बंद हैं।

बहुजन समाज पार्टी के मुख्तार अंसारी, भारतीय जनता पार्टी के बृजेश सिंह और समाजवादी पार्टी के हरिओम यादव उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद हैं। माना जा रहा है कि ऐसा फैसला विधानसभा सत्र की आड़ में मनमानी करने से रोकने के लिए लिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper