यूपी की टीम दमन-दीव के खिलाफ कल खेलेगी मैच, 43वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैंडबॉल चैंपियनशिप

लखनऊ। आंध्र प्रदेश, साई, हरियाणा और पंजाब ने 43वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैंडबॉल चैंपियनशिप के दूसरे दिन खेले गए अपने-अपने ग्रुप के लीग मैचों में एकतरफा जीत दर्ज की। कानपुर में खेली जा रही इस चैंपियनशिप के दूसरे दिन तेलंगाना और लेह-लद्दाख को आज खेले गए अपने दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इस चैंपियनशिप के पहले दिन चंडीगढ़ को मात देने वाली यूपी की टीम कल शुक्रवार को दमन व दीव के खिलाफ मैच खेलेगी।

आज खेले गए मैचों में आंध्र प्रदेश व लेह-लद्दाख को 18-1 से मात दी। इस मैच में हॉफ टाइम तक आंध्र प्रदेश की टीम 11-1 से आगे थी। टीम की ओर से दुर्गा रानी ने चार गोल किए। लेह लद्दाख की टीम शुरू से दबाव की शिकार रही और अंत तक उबर नहीं सकी। साई ने उत्तराखंड को 24-2 से एकतरफा मात दी। साई की ओर से सुदेश ने 10 गोल किए जबकि उत्तराखंड की ओर से मोनिका ही दो गोल दाग सकी।

हरियाणा ने ओडिशा को 18-4 से हराया। टीम की जीत में मोनिका ने सात गोल दागे। इस मैच में हॉफ टाइम तक हरियाणा की टीम 12-2 से आगे थी। पंजाब की टीम ने तेलंगाना को 18-3 गोल से हराया। हॉफ टीम तक पंजाब के पास 9-1 की बढ़त थी। पंजाब की ओर से सुखप्रीत ने आठ गोल दागकर टीम को महत्वपूर्ण बढ़त दी। वहीं पश्चिम बंगाल ने तेलंगाना को 27-6 गोल से एकतरफा मात दी। बंगाल से बिथिका ने 11 गोल दागे । इसके अलावा अन्य मैचों में केरल ने लेह-लद्दाख को 15-00 गोल से, दमनदीव ने चंडीगढ़ को 7-5 से और आर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी ने बिहार को 23-5 गोल से हराया।

आज के मैचों में दिन के बेस्ट प्लेयर पश्चिम बंगाल की बिथुकर्भा, तेलंगाना की बंजे मनोगना, केरल की अरूणिमा ओर लेह-लद्दाख की तशीषप्लेज्स चुने गए। आज के बेस्ट प्लेयर को यूपी हैंडबॉल एसोसिएशन के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने पुरस्कार वितरित किए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper