यूपी के इन जिलों में होगी भारी बारिश,50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवाएं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मानसून की वापसी हो गई है और एक बार फिर से कई राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग के द्वारा बताया गया है।

एक तरफ जहां कड़ाके की धूप निकल रही है वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में काफी तेज बारिश होगी और साथ ही साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने से आम जनता की परेशानियां बढ़ सकती है।

आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि आगामी तीन दिन के अंदर तापमान में खास परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि बारिश के कारण एक सप्ताह तक दिन का पारा गिरेगा, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी लखनऊ के साथ आसपास के जिलों में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी। कुछ स्थानों पर बारिश भी होगी।

50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं-

मौसम विभाग ने बारिश के साथ ही करीब 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी चेतावनी जारी की है। इस दौरान लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है। इस दौरान प्रदेश का तापमान अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper