यूपी के संभल में शादी के 3 दिन बाद महिला की मौत, 6 हिरासत में


संभल। शादी के बमुश्किल तीन दिन बाद 22 वर्षीय एक महिला अपने पति के घर में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई। ये घटना संभल जिले के दुगावर गांव की है। मृतक की पहचान प्रवेश कुमारी के रूप में हुई है।

महिला के परिजनों की शिकायत पर उसके पति समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। महिला के परिवार ने उसके ससुराल वालों पर दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर जहर देने का आरोप लगाया है, जिसमें एक चार पहिया वाहन और पांच लाख रुपये नकद शामिल हैं। परिवार ने कहा कि उनकी बहू के ससुराल वालों ने उन्हें सूचित किया कि वह बीमार पड़ गई है और उसकी हालत बिगड़ने पर उसे मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया है।

महिला के परिवार ने आरोप लगाया कि उसे जहर का इंजेक्शन लगाया गया और बाद में मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया। असमोली थाने के थाना प्रभारी (एसएचओ) रणवीर सिंह ने कहा, “परिवार की शिकायत के आधार पर महिला के पति सुशील कुमार, ससुर राम अवतार, सास खिलौनी, देवर टिंकू, भाभी सरिता और एक अन्य व्यक्ति पर आईपीसी की धारा 304बी (दहेज हत्या) के तहत समेत छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।”

पुलिस ने बताया कि प्रवेश कुमारी के पति, उसकी मां और दो अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि महिला के भाई सतीश कुमार ने बताया कि उसकी बहन की शादी 30 जून को सुशील कुमार से हुई थी और रविवार की रात उसकी मौत हो गई। इस बीच, मुरादाबाद पुलिस ने कहा कि महिला की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper